एक निकाह ऐसा भी: लॉकडाउन के चलते सिपाही ने वीडियो कॉल पर कहा- कबूल है...कबूल है...कबूल है...

Highlights:

-मां की इच्छा पूरी करने के लिए फोन के जरिए कांस्टेबल ने निकाह कर लिया

-मामला जनपद में चर्चा का विषय बना हुअा है

-पुलिस विभाग में जमकर सराहना हो रही है

By: Rahul Chauhan

Updated: 19 Apr 2020, 07:14 PM IST

हापुड़। लॉकडाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में अनोखी शादी का मामला सामने आया है। जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल ने मां की इच्छा को पूरी करने के लिए फोन के जरिए ही निकाह कर लिया। मामला जनपद में चर्चा का विषय बना हुअा है। वहीं इस सराहनीय कदम की पुलिस विभाग में भी जमकर सराहना हो रही है। दरअसल, हापुड़ एसपी आफिस पर तैनात हेड कांस्टेबिल मोहसिन के सभी रिश्तेदार, स्वजन व दुल्हन पक्ष के लोग अपने-अपने घरों पर रहकर ही मोबाइल एप के जरिए एक दूसरे से वीडियो कॉल पर जुड़ गए।

यह भी पढ़ें : कोटा से लौटे कोचिंग छात्र, परिजनों से मिलते ही सीएम योगी को बोला थैंक्यू

वर्दी पहने मोहसिन हापुड़ की एक मस्जिद में पहुंचे, जहां इमाम व दो गवाहों की मौजूदगी में मोहसिन ने दुल्हन को वीडियो कॉल पर कबूल है..कबूल है..कबूल है बोलकर निकाह कर लिया। इस निकाह के गवाह वीडियो कॉल पर मौजूद दोनों पक्षों के रिश्तेदार रहे। इस निकाह में खास बात यह रही कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया और लोग एक साथ एक जगह पर जमा नहीं हो पाए। इस कारण ही लोग मोहसिन को बधाई देते हुए उनके इस सराहनीय कदम की जमकर प्रशांसा की है।

यह भी पढ़ें: Lockdown भाकियू ने की पुलिसकर्मियों पर बरसाए फूल, जय-जवान, जय-किसान के लगाए नारे

बता दें कि पिछले कुछ समय से मोहसिन की माता हमीदा बेगम दिल की बीमारी से जूझ रही हैं। कुछ दिनों से उनकी हालत काफी गंभीर चल रही है। इस कारण मां ने अाखिरी इच्छा के रूप में पुत्र मोहसिन का निकाह करके दुनिया से रूखसत होने की बात कही। इस कारण निकाह करना मोहसिन के लिए जरूरी हो गया। मां की इच्छा पूरी करने के लिए उसने ने एक मोबाइल एप के जरिए शादी करने की ठानी। इसके लिए उसने अाला अधिकारियों से निकाह इजाजत ली। हेड कांस्टेबिल के सभी रिश्तेदार, स्वजन व दुल्हन पक्ष के लोग अपने-अपने घरों पर रहकर ही मोबाइल एप के जरिए एक दूसरे से वीडियो कॉल पर जुड़ गए। वीडियो कॉल पर मौजूद रिश्तेदारों की मौजूदगी में यह निकाह हुआ, जो अब जनपद हापुड़ में चर्चा का विषय बना हुआ।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned