scriptकोरोना के कहर के बीच भारत पहुंची चीनी दुल्हन, वेलेंटाइन-डे पर देसी छोरे संग रचाएगी शादी | corona virus alert chinese girl come india for marry with indian boy | Patrika News

कोरोना के कहर के बीच भारत पहुंची चीनी दुल्हन, वेलेंटाइन-डे पर देसी छोरे संग रचाएगी शादी

locationहापुड़Published: Feb 10, 2020 12:01:35 pm

Submitted by:

lokesh verma

Highlights- भारत पहुंची चीनी दुल्हन का दूल्हे के परिजनों ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत- 13 फरवरी को गोदभराई, 14 वेलेंटाइन-डे को होगी शादी- परिवार में जश्न का माहौल, शादी की तैयारियां शुरू

hapur.jpg
हापुड़. आखिरकार परिवार और भारत सरकार की मेहनत रंग लाई है। वीजा मिलने के बाद चीनी दुल्हन ने शनिवार रात भारत की सरजमीं पर कदम रखा तो दूल्हे के मुरझाए चेहरे पर मुस्कान आ गई। इसके बाद दूल्हे सहित पूरे परिवार ने अमेरिका से भारत पहुंची चीनी दुल्हन का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। जहां से सभी लोग दिल्ली के जनकपुरी स्थित घर पहुंचे।
जानकारी के अनुसार, हापुड़ के मूल निवासी आईसीएस राकेश जैन दिल्ली में वाणिज्य मंत्रालय में उच्चाधिकारी के पद पर तैनात हैं और परिवार के साथ काफी समय से दिल्ली के जनकपुरी में रहते हैं। वहीं उनका पुत्र श्रेयांश जैन अमेरिकी के न्यूयॉर्क में नौकरी करता है। न्यूयॉर्क में ही श्रेयांश की दोस्ती चीनी युवती डाॅ.सारा से हुई। सात साल में यह दोस्ती प्यार में तब्दील होकर अब शादी तक पहुंचने जा रही है।
यह भी पढ़ें

बेटी ने पिता की चिता को मुखाग्नि देकर निभाया बेटे का फर्ज, यह देख हर आंख हुई नम

बताया जा रहा है कि पहले शादी की तारीख 9 फरवरी तय हुई थी, जिसके चलते श्रेयांश अमेरिका से शादी के लिए भारत पहुंच गया, लेकिन चीन में कोरोना वायरस के कहर के कारण भारत सरकार ने तीन फरवरी को सारा का वीजा रद्द कर दिया। इसके बाद भारत सरकार की मदद से मैनुअली वीजा एप्लाई कर प्रक्रिया पूरी करते हुए शुक्रवार को वीजा दे दिया गया और इस तरह दुल्हन सारा सात समुंदर पार कर अमेरिका से शनिवार आधी रात भारत की सरजमीं पर पहुंची।
बता दें कि श्रेयांश के परिवार ने पहले ही दुल्हन के स्वागत की तैयारी कर ली थी। परिजनों के साथ जैसे सारा पहुंची तो श्रेयांश के परिवार ने उनका दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत किया। दुल्हन को अपने सामने पाकर सभी के चेहरे खिल उठे और इसके सभी लोग सारा को लेकर घर आ गए। श्रेयांश के चाचा मुकेश जैन ने बताया कि दोनों की शादी 14 फरवरी यानी वेलेंटाइन-डे को होगी। वहीं, गोदभराई की रस्म 13 फरवरी को गाजियाबाद के मुरादनगर स्थित एक फार्म हाउस में होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो