scriptयूपी स्थित देश की इस बड़ी चीनी मिल पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत हो रही कार्रवाई, सीबीआई के भी निशाने पर | ED raid on Sinbhavali Sugars Limited,Action under Money Laundering | Patrika News
हापुड़

यूपी स्थित देश की इस बड़ी चीनी मिल पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत हो रही कार्रवाई, सीबीआई के भी निशाने पर

हापुड़ में स्थित सिंभावली शुगर्स लिमिटेड पर ईडी की छापेमारी
ईडी ने मिल की 110 करोड़ की सम्पत्ति को किया अटैच
मिल कर गन्ना भुगतान बकाया होने से किसान भी परेशान

हापुड़Jul 03, 2019 / 03:37 pm

Ashutosh Pathak

hapur

यूपी स्थित देश की इस बड़ी चीनी मिल पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग के तहत हो रही कार्रवाई, सीबीआई के भी निशाने पर

हापुड़प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) ने बैंक धोखाधड़ी और धन शोधन मामले में देश की बड़ी चीनी मिलो में से एक हापुड़ में स्थित सिंभावली शुगर्स लिमिटेड की 110 करोड़ की सम्पत्ति को अटैच किया है। जांच एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून ( Money laundering) के तहत हापुड़ में स्थित सिम्भावली शुगर्स की मशीन, जमीन, और इमारत जैसी सम्पत्ति को अटैच किया। वहीं सिम्भावली शुगर्स मिल पर किसानों का करोड़ो रूपये बकाया है और बकाया नहीं मिलने और अब मिल पर कार्रवाई के बाद से किसान परेशान नजर आ रहे है।
जानकारी के अनुसार बैंक ने कम्पनी को 5,762 किसानों की सहायता के लिए 148, 59 करोड़ का कर्ज दिया था। लेकिन आरोप है की कम्पनी ने इस पैसा का इस्तेमाल दूसरे कामों में किया। इस मामले में पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह के दामाद गुरमीत सिंह मान और अन्य लोगों पर पहले ही मामला दर्ज किया गया था।
ये भी पढ़ें : युवती से शादी करने के लिए सीआरपीएफ का दरोगा बन करने लगा फोन, ऐसे हुआ खुलासा

बता दे की देश की सबसे बड़ी चीनी मिलो में से एक सिंभावली शुगर्स के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले की जांच सीबीआई भी कर रही है। सीबीआई ने गन्ना किसानों का वित्तीय मदद देने के बहाने ओरियंटल बैंक ऑफ़ कॉमर्स के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में सिम्भावली शुगर्स लिमिटेड और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी पर संज्ञान लेते हुए पीएमएलए के तहत कम्पनी के खिलाफ मार्च 2018 में मामला दर्ज किया था और तभी से इस मामले की जांच चल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो