scriptHapur News: हापुड़ में युवती ने युवक का धर्मपरिवर्तन कराया, बेटा होने के बाद संपत्ति में मांगा हिस्सा, फिर मां-बेटे में… | Girl Converted the Hindu youth in Hapur | Patrika News

Hapur News: हापुड़ में युवती ने युवक का धर्मपरिवर्तन कराया, बेटा होने के बाद संपत्ति में मांगा हिस्सा, फिर मां-बेटे में…

locationहापुड़Published: Jun 02, 2023 09:26:42 pm

Submitted by:

Vishnu Bajpai

Hapur News: हापुड़ में युवती के प्रेम में दीवाने हुए युवक ने धर्म बदलकर युवती से शादी की। परिजनों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने युवक को अपनी चल-अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया। इस बीच दंपति को एक बेटा हुआ।

Girl Converted the Hindu youth in Hapur
Hapur News: हापुड़ में युवती के प्रेम में दीवाने हुए युवक ने धर्म बदलकर युवती से शादी की। परिजनों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने युवक को अपनी चल-अचल संपत्ति से बेदखल कर दिया। इस बीच दंपति को एक बेटा हुआ। बेटा पैदा होने के बाद युवक अपने मां-बाप के पास संपत्ति से अपना हिस्सा मांगने पहुंच गया। परिजनों के इनकार करने पर उसने अपनी मां को पीट दिया।
उत्तर प्रदेश के हापुड़ से धर्म परिवर्तन के बाद निकाह कराने का मामला सामने आया है। हैरान करने वाली बात यह है कि इस बार मुस्लिम युवती ने युवक का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह किया। इस घटना से हर कोई हैरान है। यह घटना धौलाना थाना क्षेत्र के एक गांव की है। यहां रहने वाले सचिन को एक मुस्लिम युवती से प्यार हो गया। इसके बाद उसने अपना धर्म बदला और अपनी प्रेमिका से निकाह कर लिया।
यह भी पढ़ें

मानसून का बड़ा अपडेट, 2 दिन तक 15 जिलों में धुंआधार बारिश के साथ गिरेंगे ओले, जानें भविष्यवाणी

महिला ने बेटे और बहू के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा
जब सचिन के परिजनों का यह बात पता चली, तो उन्होंने अपने बेटे से नाता तोड़ लिया। इसके बाद वह फल का ठेला लगाकर जीवन-यापन करने लगा। कुछ दिन बात सचिन के घर बेटा पैदा हुआ और वह अपने माता-पिता के पास संपत्ति में से हिस्सा मांगने पहुंच गया। जब उसे हिस्सा देने से इनकार किया तो सचिन और उसकी पत्नी ने मां को पीट दिया। फिर पीड़ित बुजुर्ग महिला ने बेटे और बहू की शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज कराई।
मामले की जांच में जुटी है पुलिस
इस मामले पर सीओ पिलखुवा वरुण मिश्रा ने बताया कि एक महिला से मारपीट करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ शांतिभंग की धाराओं में कार्रवाई की है। मां-बाप ने युवती पर धर्मांतरण करवाकर शादी करने का आरोप लगाया है। इस मामले की फिलहाल जांच की जा रही है। अभी तक पुलिस को इस संबंध में कोई दस्तावेज नहीं मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो