scriptमौसम: यूपी के इस जिले में पड़े बड़े-बड़े ओले, किशोरी की मौत | hail storm in hapur damage wheat crop | Patrika News

मौसम: यूपी के इस जिले में पड़े बड़े-बड़े ओले, किशोरी की मौत

locationहापुड़Published: Apr 26, 2019 11:50:39 am

Submitted by:

sharad asthana

हापुड़ में ओलावृष्टि से किसानों की गेहूं की फसल व सब्‍जी खराब हो गई
बागपत में आकाशीय बिजली गिरने से किशोरी की मौत
किसान ने कहा- इतने बड़े ओले आज तक जीवन में कभी नहीं देखे

hapur

मौसम: यूपी के इस जिले में पड़े बड़े-बड़े ओले, किशोरी की मौत

हापुड़। जहां दिल्‍ली-एनसीआर में पारा 40 डिग्री के पार पहुंच रहा है, वहीं गुरुवार को हापुड़ में जमकर ओलावृष्टि हुई। इससे किसानों की गेहूं की फसल व सब्‍जी खराब हो गई। उधर, बागपत में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई, जबकि दो महिलाओं सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
यह भी पढ़ें

आपदा से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने की यह तैयारी, देखें वीडियो

अचानक मौसम ने बदली करवट

हापुड़ समेत वेस्‍ट यूपी में गुरुवार देर शाम अचानक मौसम ने करवट बदली। हापुड़ में उस समय किसानों के चेहरे मायूस हो गए, जब अचानक बादल गरजने लगे और तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि शुरू हो गई। अचानक हुई इस ओलावृष्टि से किसान सकते में आ गए। बारिश व ओलावृष्टि रुकने के बाद किसान अपने खेतों पर पहुंचे। ओले पड़ने से उनकी गेहूं की फसल बर्बाद हो गई। उन्होंने बताया कि इस ओलावृष्टि से गेहूं की तैयार फसल को काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही अन्य फसलों को भी मौसम की मार से भारी नुकसान हुआ है।
यह भी पढ़ें
Video: पुलिसकर्मियों ने पति को पत्‍नी से बचाया तो एसपी ने दिया 5 हजार रुपये का इनाम, जानिए क्‍या है पूरा मामला

यह कहा किसानों ने

देवराज त्यागी का कहना है कि ओलावृष्टि से सब नुकसान ही नुकसान है। गेहूं की फसल बर्बाद हो गई है। बैंगन, और मिर्च की फसल भी गिर गई है। किसान महेंद्र कुमार ने भी कुछ ऐसा ही कहा। उनका कहना है क‍ि गेहूं की फसल खराब हो गई है। साथ ही बैंगन, पेठा और घिया के पत्‍ते नष्‍ट हो गए हैं। वहीं, नरेश त्यागी ने कहा कि सब खत्‍म हो गया है। केवल 20 फीसदी गेहूं बचा है। सारी सब्‍जी खराब हो गई है। इतने बड़े ओले आज तक जीवन में कभी नहीं देखे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो