scriptलॉकडाउन: प्रधान ने निकाला अनोखा उपाय, गांव में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर देने होंगे 5 हजार रुपये | Hapur Village Pradhan Notice Of Fine of rupees 5000 for lockdown | Patrika News

लॉकडाउन: प्रधान ने निकाला अनोखा उपाय, गांव में बाहरी व्यक्ति की एंट्री पर देने होंगे 5 हजार रुपये

locationहापुड़Published: Apr 07, 2020 11:09:56 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Hapur के गांव बछलोता में चस्पा किया गया नोटिस
बाहरी व्यक्ति के आने पर देनी होगी प्रधान को सूचना
Jamaat के भी कुछ लोग पकड़े जा चुके हैं जिले में

vlcsnap-2020-04-07-10h37m06s686.png
हापुड़। कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश लॉकडाउन लागू है। इसके लिए कई गांव वाले खुद भी अपनी तरह से तरह—तरह से उपाय कर रहे हैं। ऐसा ही अनोखा उपाय हापुड़ के गांव बछलोता में प्रधान ने किया है। ग्रामीणों की अनोखी पहल चर्चा का विषय बनी हुई है। गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाते हुए 5 हजार रुपये के जुर्माने का ऐलान किया गया है। इसके लिए बाकायदी नोटिस तक चस्पा किया गया है।
यह है नोटिस में

गांव में बाहरी लोगों पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाने का नोटिस चस्पा किया गया है। साथ ही
यह भी फरमान सुनाया गया है कि गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति आता है तो इस बात की सूचना सबसे पहले ग्राम प्रधान को दी जाएगी। इसके बाद प्रशासन को भी बाहरी लोगों की सूचना दी जाएगी। इसका मकसद कोरोना वायरस जैसी बीमारी से बचाव के लिए लॉकडाउन का पालन कराना है। ग्रामवासियों ने भी प्रधान की इस पहल का जोरदार स्वागत किया है। ग्राम प्रधान जशवीर का कहना है कि बाहर से प्रवेश करने वाले को रोकने के लिए यह नोटिस लगाया गया है। सभी लॉकडाउन का पालन करें यही इसका मकसद है।
यह भी पढ़ें

5 अप्रैल की दीवाली ने गाजियाबाद को बनाया देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर, कुमार विश्वाश ने ऐसे जताई नाराजगी

vlcsnap-2020-04-07-10h37m14s448.png
कोरोना को फैलने से रोकना है

ग्रामीण इंदर सैनी ने कहा कि प्रधान ने गांव में नोटिस चस्पा किया गया है। अगर कोई बाहरी व्यक्ति आता है तो उसको प्रधान को सूचित करना होगा नहीं तो उस पर 5 हजार रुपये जुर्माना लगेगा। साथ ही प्रशासन को भी खबर दी जाएगी। सपना ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए गांव में बाहरी व्यक्ति की एंट्री बंद है। चाहे वह किसी को रिश्तेदार हो या कोई और हो। ऐसा इसलिए किया गया है कि जिससे गांव में कोरोना न फैल सके। आदेश नहीं मानने वाले को 5 हजार रुपये जुर्माना देना होगा।
यह भी पढ़ें

बागपत: अस्पताल से खिड़की तोड़कर फरार हुआ कोरोना का मरीज, दिल्ली की जमात में शामिल हुआ था नेपाली

vlcsnap-2020-04-07-10h41m27s265.png
तीन केस मिल चुके हैं पॉजिटिव

बता दें कि जनपद में अब तक कोरोना वायरस के तीन केस पॉजिटिव मिल चुके हैं। गांववासियों में भी इस बात को लेकर दहशत है। वहीं तब्लीगी जमात के लोग भी छिपकर कई जगह पर ह रहे हैं। हापुड़ में भी जमात के कुछ लोग पकड़े जा चुके हैं। इसको देखते हुए भी यह नोटिस चस्पा किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो