scriptकरवा चौथ पर घरों से ऐसे निकली महिलाएं, बाजारों में व्यापारियों को हुआ बड़ा फायदा- देखें वीडियो | karwa chauth occasion on hapur market | Patrika News

करवा चौथ पर घरों से ऐसे निकली महिलाएं, बाजारों में व्यापारियों को हुआ बड़ा फायदा- देखें वीडियो

locationहापुड़Published: Oct 17, 2019 03:07:01 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

करवाचौथ पर बाजारों में दिखी खूब रंगत
मार्केट हुई गुलजार, मेहंदी लगाने वालों की भी जमकर हुई कमाई
मार्केट में व्यापारियों को हुआ फायदा

हापुड़। हिन्दू मान्यता व परंपरा के तौर पर मनाये जाने वाले ‘करवा चौथ के त्योहार को न केवल धूमधाम से मनाया जाता है, बल्कि बाजार भी इसे भुनाने में पीछे नहीं है। इस त्योहार के लिए उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में बाजारों में इसकी खूब रौनक देखने को मिली। जिले के मुख्य बाजार गोल मार्किट में काफी संख्या में महिलाएं मेहंदी लगवाने पहुंची। बाजार में काफी भीड़-भाड़ देखने को मिली है। मार्केट में चारों ओर रौनक ही रौनक नजर आई।

दरअसल करवाचौथ का चांद दिखने में भले ही कुछ समय बाकी है, लेकिन, तैयारियां हफ्ते भर पहले से जारी है। क्योंकि करवा चौथ का त्योहार ऐसा दिन है। जिस पर ज्यादातर सुहागन महिलाएं संजने सवरने के साथ ही करवा चौथ पर व्रत रखती है। यही कारण है कि इस दिन के लिए तैयारियां जोरों पर रहती हैं। शहर के ब्यूटी पार्लरों में मंगलवार के बाद बुधवार को भी महिलाओं का तांता लगा रहा, ब्यूटी पार्लरों में बुकिंग कई दिन पहले से थी। जिनका यह पहला करवाचौथ है। उन सुहागिनों के लिए यह त्योहार नया अनुभव देगा। वहीं, शहर में ब्यूटीशियन ने इस खास मौके पर स्पेशल ब्यूटी पैकेज निकाले। इस समय महिलाएं हेयर ट्रीटमेंट, आईब्रो शेपिंग, वैक्सिंग, हेयर स्टाइल एंड कटिंग, हेयर कलरिंग, बॉडी मसाज, स्पा ट्रीटमेंट, फेशियल, मैडीक्योर, पेडीक्योर आदि पर विशेष ध्यान दे रही हैं। सुहागिनों को लाइट मेक अप ज्यादा पसंद आ रहा है। पार्लर में स्पेशल ‘हाउ टू लुक गुड़ फॉर करवाचौथ ब्यूटी पैकेज है। जिसमें 400 रुपये से लेकर 2500 तक के पैकेज उपलब्ध है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो