scriptExclusive: कोरोना वायरस के डर से आत्महत्या करने वाले युवक की रिपोर्ट देख स्वास्थ्य विभाग भी हो गया ‘दुखी’ | negative report of boy commit suicide due to fear of coronavirus | Patrika News

Exclusive: कोरोना वायरस के डर से आत्महत्या करने वाले युवक की रिपोर्ट देख स्वास्थ्य विभाग भी हो गया ‘दुखी’

locationहापुड़Published: Mar 24, 2020 12:39:47 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-सुशील कुछ वर्षों से हापुड़ के पिलखुवा में ही अपने परिवार के साथ रहकर सैलून का काम करता था
-उसे पिछले कुछ दिनों से बुखार व गले में दर्द की शिकायत थी
-कोरोना के डर से युवक ने आत्महत्या कर ली

शक्ति ठाकुर

हापुड़। कोरोना वायरस के डर से दो दिन पूर्व रविवार गर्दन व हाथ की नस काटकर आत्महत्या करने वाले युवकी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिसके बाद से मामला लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, मृतक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। जिसकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची। जिसमें उसे कोरोना न होने की पुष्टि हुई।
यह भी पढ़ें

15 साल के लड़के ने कोरोना की लड़ाई के लिए दिए 1 लाख 11 हजार रुपये

हापुड़ सीएमओ रेखा शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक सुशील की जो रिपोर्ट कोरोना टेस्ट के लिए भेजी गई थी, उसमें वह नेगेटिव पाई गई है। उन्होंने सुशील के सुसाइड पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति को कोई बुखार और खांसी है तो वो डरे नहीं, हर बुखार और खांसी कोरोना नहीं होती। खांसी और बुखार की समस्या होने पर सरकारी अस्पताल आएं और दवा लें। कोरोना के डर से कोई गलत कदम ने उठाएं और भारत सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा जो गाइडलाइन दी जा रही हैं, सभी जनपदवासी उसका पालन करें।
यह भी पढ़ें

पायलट बनने फिलीपींस गया था युवक, ‘अब न तो नौकरी रही और न ही भारत लौट पा रहा’

उल्लेखनीय है कि मूलतः बागपत जनपद का रहने वाला सुशील कुछ वर्षों से हापुड़ के पिलखुवा में ही अपने परिवार के साथ रहकर सैलून का काम करता था। सुशील को पिछले कुछ दिनों से बुखार व गले में दर्द की शिकायत थी। जिसके चलते उसको कोरोना का डर सताने लगा और उसने घर पर ही ब्लेड से अपनी गर्दन व हाथ की नस काटकर आत्महत्या कर ली। मृतक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था। जिसमें उसने अपने परिवार वालों से माफी मांगी थी और अपने परिजनों का भी कोरोना का टेस्ट करवाने की बात की थी। उसने सुसाइड नोट में अपने भाईयों से अपनी मां, बीवी और बच्चों का ध्यान रखने की बात की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो