scriptफैक्ट्री में अनुमति इलेक्ट्रॉनिक सामान की और काम अवैध पटाखा बनाने का, अब तक 9 की मौत 19 घायल | Nine killed,19 injur in explosion illegal firecracker factory in Hapur | Patrika News

फैक्ट्री में अनुमति इलेक्ट्रॉनिक सामान की और काम अवैध पटाखा बनाने का, अब तक 9 की मौत 19 घायल

locationहापुड़Published: Jun 04, 2022 08:56:56 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

Blast in illegal firecracker factory in Hapur जिला हापुड के धौलाना में इलेक्ट्रॉनिक पार्टस बनाने की फैक्ट्री के नाम पर अवैध पटाखा बनाने का काम बड़े पैमाने पर चल रहा था। बताया जाता है कि फैक्ट्री पूरी तरह से अवैध थी। इस बारे में जब मौके पर पहुंचे आईजी मेरठ प्रवीण कुमार से बात की गई तो उन्होंने जांच की बात कही। वहीं डीएम हापुड़ ने इस मामले में जांच की बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया। हालांकि डीएम ने यह स्वीकार किया कि विस्फोट पटाखे में आग लगने के कारण हुआ है।

अनुमति इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने की और काम अवैध पटाखा बनाने का, अब तक 9 की मौत 19 घायल

अनुमति इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने की और काम अवैध पटाखा बनाने का, अब तक 9 की मौत 19 घायल

Blast in illegal firecracker factory in Hapur धौलाना कस्बे में इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने वाली एक फैक्ट्री में आज भीषण विस्फोट हो गया। जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। हापुड जिलाधिकारी मेधा रूपम ने बताया कि इस फैक्ट्री के भीतर 9 लोगों की मौत हुई है और करीब 19 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। बताया जाता है कि इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने वाली इस फैक्ट्री में अवैध रूप से पटाखा फैक्ट्री चलाई जा रही थी। जिसमें विस्फोट हुआ और 9 लोगों की मौत हो गई। इस बार तो जिलाधिकारी हापुड ने खुद स्वीकार किया और उन्होंने इसके लिए जांच के आदेश दिए हैं।
वहीं हापुड में इतनी बड़ी घटना की जानकारी होने पर मेरठ मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह और आईजी प्रवीण कुमार भी मौके पर पहुंचे। मीडिया से बातचीत करते हुए आईजी प्रवीण कुमार ने बताया कि फैक्ट्री को इलेक्ट्रानिक उपकरण बनाने की अनुमति दी गई थी। इसकी आड में फैक्ट्री के भीतर क्या हो रहा था यह एक जांच का विषय है। आईजी ने दबे स्वर में यह स्वीकार किया कि हादसा पटाखा बनाने के दौरान हुआ। वहीं हापुड जिलाधिकारी ने सभी मृतक परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।
यह भी पढ़े : हापुड़ में शराब की शौकीन विदेशी महिला की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या


हापुड के धौलाना कस्बे में अवैध रूप से चल रही पटाखा फैक्टरी में भीषण विस्फोट हो गया। जिसमें नौ लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। जबकि हादसे में 20 से अधिक लोग झुलस गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।मौके पर मेरठ मंडल के अधिकारी और जिलाअधिकारी भी पहुंचे। आज दिन में तीन बजे रुही इंडस्ट्री के नाम से चल रही अवैध पटााखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ। झुलसे लोगों और शवों को फैक्ट्री से बाहर निकालने के टीम पहुंची तो भीतर से उसको बंद कर लिया गया। मौके पर पहुंची फारेंसिक जांच टीम की शुरूआती जांच में पता चला कि धमाका विस्फोटक पदार्थ से हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो