scriptVIDEO: हेलमेट नहीं लगाने पर ट्रैक्टर चालक किसान का घर पहुंचा चालान, ट्रैफिक पुलिस भी हैरान | tractor driver farmer e-challan for not applying helmet, traffic polic | Patrika News

VIDEO: हेलमेट नहीं लगाने पर ट्रैक्टर चालक किसान का घर पहुंचा चालान, ट्रैफिक पुलिस भी हैरान

locationहापुड़Published: Oct 18, 2019 12:26:21 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

Highlights

ट्रैफिक पुलिस का बड़ा कारनामा
ट्रैक्टर चालक का हेलमेट नहीं लगाने पर चालान
ट्रैफिक पुलिस ने बताया टेक्निकल फॉल्ट

screenshot_from_2019-10-18_12-03-41.jpeg

,,

हापुड़। हापुड़ में ट्रैफिक पुलिस का बड़ा कारनामा देखने को मिला है। ट्रैफिक पुलिस के कारनामे से एक ट्रैक्टर चालक किसान पर हेलमेट नहीं लगाने और डीएल नहीं होने पर 3 हजार रूपये का ई चालान पहुंचा है। जिसे देख किसान के होश उड़ गए। इस चालान के बाद किसान पिछले 15 दिनों से ई-चालान लेकर पीड़ित किसान न्याय के लिए चककर काट रहा है। वहीं मामला सामने आने के बाद ट्रैफिक इंचार्ज ने इसे टेक्निकल फाल्ट बताते हुए जल्द सही करने की बात कही है।
दरअसल आपको बता दें की देवेंद्र कुमार एक किसान है और वह हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में रहता है। किसान देविंदर ने बताया कि उनके पास एक ट्रैक्टर है जो उनकी माता शकुंतला देवी के नाम है। पीड़ित किसान का कहना है कि उनके मोबाइल पर ई-चालान का मैसेज आया। जिसमें उनके ट्रैक्टर का नंबर UP37- F – 9760 दर्शाया गया और चालान की 3 हजार की रकम दर्शायी गई। लेकिन ई-चालान पर बाइक सवार युवक का चालान दर्शाया है। चालान में फोटो भी बाइक का आ रहा है लेकिन चालान का मैसेज ट्रैक्टर मालिक के पास पहुंचा और ट्रैक्टर के नंबर पर चालान चढ़ा हुआ है। जिससे किसान देवेंद्र को काफी परेशानी हो रही है।
ये भी पढ़ें : मेहंदी लगे हाथों से महिला ने दरोगा को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

ट्रैक्टर चालक देवेंद्र आरटीओ ऑफिस चालान लेकर पहुंचे तो आरटीओ विभाग ने इस चालान को ट्रैफिक पुलिस की गलती बताया। जिसके बाद पीड़ित किसान देवेंद्र ई-चालान लेकर ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचा। जिसे देखकर ट्रैफिक पुलिस भी हैरान रह गयी और जल्द ही उसे सही करने की बात कहने लगी। ट्रैफिक इंचार्ज अजय वीर सिंह ने कहा कि किसी भी निर्दोष को ऐसे नहीं भुगतना पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो