scriptलॉकडाउन के दौरान महिला सिपाही ने जताई यह इच्छा, एडीजी ने कहा— यह बहुत गर्व की बात है | up police woman constable application to adg during lockdown | Patrika News

लॉकडाउन के दौरान महिला सिपाही ने जताई यह इच्छा, एडीजी ने कहा— यह बहुत गर्व की बात है

locationहापुड़Published: Mar 26, 2020 04:02:01 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

हापुड़ के पिलखुवा में रहती है महिला सिपाही
18 मार्च को अवकाश पर घर आई थी छुट्टी पर
कानपुर में यूपी 112 पर तैनात है महिला कांस्टेबल

manisha.jpg
हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ की पिलखुवा की रहने वाली महिला कांस्टेबल ने अपर पुलिस महानिदेशक को अप्लीकेशन भेजकर ड्यूटी पर पहुंचने में असमर्थता जताई। लेकिन महिला सिपाही ने ऐसी स्थिति में कर्तव्य निभाने की बात भी कही। इस पर पुलिस मुख्यालय की ओर से उसे हापुड़ में संबद्ध कर दिया गया है। महिल सिपाही के इस जज्बे की हर तरफ सराहना हो रही है।
यह भी पढ़ें

Lockdown: पानीपत से पैदल ही निकल पड़ा भूखा युवक, 300 किमी दूर है घर, पुलिस ने खिलाया खाना

तैनाती पर पहुंचने में जताई असमर्थता

अप्लीकेशन के अनुसार, महिला सिपाही मनीषा पंवार पिलखुवा हापुड़ की रहने वाली है। इस समय उसकी तैनाती कानपुर में डायल 112 पर है। वह 18 मार्च को सात दिन का अवकाश लेकर पिलखुवा आई थी। इस बीच 22 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान हो गया। इस वजह से अपनी तैनती पर पहुंचने में असमर्थ है। हालांकि, इस आपातकाल में वह अपना कर्तव्य पालन करना चाहती है। उसने अपील की कि ऐसी स्थिति में उसकी ड्यूटी हापुड़ में डायल 112 पर लगा दी जाए। इस पर अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण की तरफ से उसकी ड्यूटी हापुड़ में लगा दी गई है। साथ ही एडीजी लेटर में लिखा है कि यह बहुत गर्व और हर्ष का विषय है कि हमारे पुलिसकर्मियों में ऐसा उत्साह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो