scriptयोगी सरकार का बड़ा निर्णय, अब इन दिनों नहीं बंद होंगे स्‍कूल | uttar pradesh school news in hindi | Patrika News

योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अब इन दिनों नहीं बंद होंगे स्‍कूल

locationहापुड़Published: Jun 25, 2019 01:11:24 pm

Submitted by:

sharad asthana

25 जून यानी मंगलवार से खुल चुके हैं माध्‍यमिक और प्राथमिक स्‍कूल
स्‍कूलों में 1 जुलाई से शरू होगा शैक्षणिक कार्य
महापुरुषों की पुण्यतिथि व जयंती पर नहीं बंद होंगे स्कूल

uttar pradesh school

योगी सरकार का बड़ा निर्णय, अब इन दिनों नहीं बंद होंगे स्‍कूल

हापुड़। जनपद में माध्‍यमिक और प्राथमिक स्‍कूल 25 जून यानी मंगलवार से खुल चुके हैं। हालांकि, स्‍कूलों में पढ़ाई 1 जुलाई से शुरू होगी। इसके साथ ही राज्‍य सरकार की तरफ से महापुरुषों की जयंती या पुण्यतिथि पर भी स्‍कूल नहीं बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Chamki Fever: इस तरह बच्‍चों को बचाएं चमकी बुखार से

डीआईओएस ने दिए आदेश

महापुरुषों की पुण्यतिथि व जयंती पर पहले स्कूलों की छुट्टी कर दी जाती थी। प्रदेश की योगी सरकार के आदेश के बाद हापुड़ के डीआईओएस गजेंद्र सिंह ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को स्‍कूल खुले रखने के आदेश दिए हैं। उन्‍होंने आदेश दिया है क‍ि आने वाले समय में किसी भी महापुरुष की जयंती या पुण्यतिथि पर स्‍कूल में किसी भी तरह का अवकाश नहीं रखा जाएगा। इस दिन बच्चों को उन महापुरुषों के जीवन के बारे में जानकारी दी जाएगी। साथ ही उन महापुरुषों ने समाज के लिए क्या कार्य किए, उनका समाज पर क्या प्रभाव रहा, इसके बारे में भी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को जानकारी दी जाएगी। ताकि आने समय में स्कूली बच्चे उन महापुरुषों को अपना आदर्श बना सकें और समाज के हित में कार्य करें।
यह भी पढ़ें

CCSU Meerut Merit List 2019: यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली लिस्‍ट, बीकॉम की कट ऑफ सबसे ज्‍यादा

1 जुलाई से आएंगे टीचर

डीआईओएस गजेंद्र सिंह का कहना है कि 25 जून से स्कूल खुल चुके हैं लेकिन शैक्षणिक कार्य 1 जुलाई से शरू किया जाएगा। सभी शिक्षक भी 1 जुलाई से स्कूलों में आना शुरू करेंगे। उसके बाद महापुरुष की जयंती या पुण्यतिथि पर इन सभी बातों को लागू किया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो