scriptकृषि मंडी में उपज बिक्री के मैसेज मिलने पर ही मिलेगा प्रवेश | Access will be given only after receiving the message in the Mandi | Patrika News

कृषि मंडी में उपज बिक्री के मैसेज मिलने पर ही मिलेगा प्रवेश

locationहरदाPublished: Jul 10, 2020 09:29:54 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

– संक्रमण की रोकथाम के लिए निर्धारित संख्या में ही किसानों को बुलाया जाएगा

कृषि मंडी में उपज बिक्री के मैसेज मिलने पर ही मिलेगा प्रवेश

कृषि मंडी में उपज बिक्री के मैसेज मिलने पर ही मिलेगा प्रवेश

हरदा। शहर में संक्रमण का दायरा बढ़ते जाने से अब वापस से एहतियात बरतना शुरू हो गया है। इसी कड़ी में कृषि उपज मंडी समिति द्वारा भी अब उन्हीं किसानों को परिसर में उपज बिक्री के लिए प्रवेश दिया जाएगा, जिन्हें एसएमएस मिला हो। पहले यह व्यवस्था केवल मूंग बेचने वाले किसानों के लिए शुरू की गई थी। अब यह सभी उपज बेचने वाले किसानों पर लागू होगी। मंडी सचिव संजीव श्रीवास्तव ने बताया कि 13 जुलाई से यह व्यवस्था लागू की जाएगी। उन्होंने बताया कि मंडी में नियमानुसार उपज बिक्री का पंजीयन कराने वाले किसानों को क्रम अनुसार मैसेज दिया जाएगा कि उन्हें किस दिन आना है। किसान अपनी उपज बिक्री के लिए सहायक उप निरीक्षक सचिन शर्मा के मोबाइल नंबर 7470774173 व 8966918259 एवं सहायक उप निरीक्षक देवेन्द्र दशोरे के मोबाइल नंबर 7987762228 पर कार्यालयीन समय सुबह 10.30 बजे से दोपहर 2 बजे तक संपर्क कर बुकिंग कर सकते हैं।
आज और कल बंद रहेगा बाजार
जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनुराग वर्मा ने पिछले दिनों बाजार व्यवस्था के संबंध में नए आदेश जारी किए हैं। इसके अनुसार प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को समस्त दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। इस दौरान आमजन की सुविधा के लिए अतिआवश्यक वस्तुओं जैसे फल-सब्जी, दूध, किराना, मेडिकल स्टोर, कृषि उपयोग आधारित दुकानें संचालित की जाएंगी। सप्ताह के अन्य दिनों में मेडिकल स्टोर को छोड़कर अन्य दुकानों का संचालन सुबह से शाम 7 बजे तक ही रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो