scriptनिलंबित पटवारी पर गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रिमांड लिया | Accused of shooting at suspended patwari arrested | Patrika News

निलंबित पटवारी पर गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रिमांड लिया

locationहरदाPublished: Aug 09, 2020 10:03:40 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

– इंदौर से गिरफ्तार हुए आरोपी से अभी बरामद नहीं हुई है पिस्टल

निलंबित पटवारी पर गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रिमांड लिया

निलंबित पटवारी पर गोली चलाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने रिमांड लिया

हरदा। होशंगाबाद-खंडवा स्टेट हाईवे पर कड़ौला उबारी गांव के वेयरहाउस के पास 27 जुलाई को निलंबित पटवारी पर गोली चलाने वाले आरोपी को पुलिस ने रविवार को इंदौर से गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से पूछताछ के लिए एक दिन की रिमांड पर लिया गया है। एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।
पुलिस कंट्रोल रूम में रविवार को आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी अग्रवाल ने बताया कि पटवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ओमप्रकाश पिता राधेश्याम जाट (40) निवासी रातातलाई हाल निवासी बृजधाम कॉलोनी हरदा ने उस पर फायर किए थे। घटना में घायल पटवारी को पहले जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसकी हालत गंभीर होने पर भोपाल रैफर किया गया था। एसडीओपी हिमानी मिश्रा को इस केस की जांच का जिम्मा दिया था। एसडीओपी मिश्रा के नेृतत्व में आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया, लेकिन उसका पता नहीं चला। इसके बाद उन्होंने ने इनाम की घोषणा की थी। एसपी ने बताया कि शनिवार को आरोपी की मोबाइल लोकेशन इंदौर की मिली थी। इस आधार पर पुलिस टीम रवाना हुई। आरोपी ओमप्रकाश को गोल चौराहा, आजाद नगर इंदौर से गिरफ्तार किया गया है।
पटवारी की पत्नी ने लगाया था बलात्कार का आरोप
एसपी अग्रवाल ने बताया कि फरियादी पटवारी की पत्नी ने आरोपी ओमप्रकाश पर बलात्कार का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी के खिलाफ पहले भादंवि की धारा 307, 341 एवं 3(2)(5) एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। पत्नी की शिकायत पर उसके खिलाफ भादंवि की धारा 376 (2)(एन) व 506 तथा 3(2)(5) एससीएसटी एक्ट के तहत अजाक थाना में एक अन्य प्रकरण दर्ज किया गया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी रिश्तेदारों के यहां रहा। उसका मोबाइल मौके से ही जब्त हुआ था। घटना के बाद उसकी कार भी जब्त की गई थी। इस दौरान वह दो नए मोबाइल नंबर से बातें करता था। इन्हीं की लोकेशन ट्रेस कर पुलिस उस तक पहुंची।
एक दिन पहले फांसी लगाने वाले आरक्षक ने तलाशी थी अंतिम लोकेशन
एसपी अग्रवाल ने बताया कि पुलिस लाइन में एक दिन पहले फंदे पर झूलकर आत्महत्या करने वाले आरक्षक प्रमोद कुमरे ने ही शनिवार दोपहर 3.30 बजे आरोपी ओमप्रकाश की अंतिम लोकेशन ट्रेस की थी। आरक्षक ने एसडीओपी मिश्रा को इससे अवगत कराया और घर चला गया था। उसकी बताई लोकेशन के आधार पर शहर कोतवाली के एएसआई मनोज दुबे आरक्षक तुषार धनगर एवं आरक्षक शैलेंद्र परमार ने उसे इंदौर में घेराबंदी कर पकड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो