कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवतारी पुरुष बताया

महिला एवं बाल विकास विभाग के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे पटेल

By: gurudatt rajvaidya

Published: 18 Sep 2020, 08:01 AM IST

हरदा। कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अवतारी पुरुष बताते हुए उनकी तुलना भगवान से की है। हरदा में गुरुवार को पोषण आहार अभियान की शुरुआत करते हुए पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र निर्माण की दिशा में असंभव को भी संभव करके दिखा दिया है। उन्होंने कहा कि आज दो महान युग पुरुषों का जन्मदिन है। एक भगवान विश्वकर्मा जिन्होंने शिल्प कला दी और दूसरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिन्होंने केवल प्रधानमंत्री आवास ही नहीं बनाए, बल्कि देश के सर्वांगीण विकास के लिए काम किया। उनके मुताबिक स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि बीसवीं सदी अंग्रेजों की है, लेकिन 21वीं सदी भारत की होगी। उनकी बात आज सार्थक हो रही है। पटेल ने कहा कि भारत का पुनरुत्थान और पुनर्निर्माण पूरी दुनिया देख रही है। प्रधानमंत्री मोदी ने जिस तरह इन 6 सालों में और उसके पहले मुख्यमंत्री के रूप में असंभव को संभव कर दिखाया है उससे स्पष्ट है उनके रूप में भगवान ने जन्म लिया है और इक्कीसवीं शताब्दी भारत की होगी।
कुपोषण एक कलंक, इसे दूर करना है
कृषि मंडी में आयोजित अपना पोषण अपने हाथ सुपोषित प्रदेश बनाऐगें सरकार के साथ कार्यक्रम में कृषि मंत्री पटेल ने कुपोषण को एक कलंक के समान बताया। उन्होंने कहा कि इसके कारण ब"ाा शारीरिक एवं मानसिक रूप से कमजोर होता है। इसलिए जिले को इस अभिशाप से मुक्त करना है। अर्थात हमें जिले के 805 कुपोषित ब'चों को तीन माह में सामान्य ग्रेड में लाना है। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान के संबोधन का सीधा प्रसारण भी दिखाया गया।
रेवा सखी एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पुरस्कृत हुईं
कार्यक्रम में मंत्री पटेल ने लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत कन्याओं, रेवा सखी व आगवाड़ी कार्यकर्ताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने विगत दिनों किसानों के द्वारा मंूग उपज से किए गए स्वयं के तुलादान से प्राप्त राशि को कुपोषित ब'चों के लिए दान दिया। कार्यक्रम में जनपद पंचायत अध्यक्ष फुंदाबाई, कलेक्टर संजय गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ दिलीप कुमार यादव, एसपी मनीष कुमार अग्रवाल, एडीएम प्रियंका गोयल, जेपीण् सैय्याम, महिला एवं बाल विकास अधिकारी संजय त्रिपाठी आदि उपस्थित रहे।

gurudatt rajvaidya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned