scriptकृषि मंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, कहा- किसान परेशान ना हों सरकार उनके साथ है | Agriculture Minister visited flood affected areas | Patrika News

कृषि मंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, कहा- किसान परेशान ना हों सरकार उनके साथ है

locationहरदाPublished: Sep 01, 2020 01:19:23 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

मंत्री पटेल अतिवृष्टि के बीच विगत चार दिनों से लगातार प्रवास कर किसानों के बीच पहुंच रहे हैं।

कृषि मंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, कहा- किसान परेशान ना हों सरकार उनके साथ है

कृषि मंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, कहा- किसान परेशान ना हों सरकार उनके साथ है

हरदा. किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने हरदा जिले के 20 से अधिक गांवों का दौरा कर बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने गांव – गांव पहुंचकर कर खराब फसलों की स्थिति की जानकारी ली और किसानों को आश्वस्त किया कि संकट की घड़ी में शिवराज और उनकी सरकार आपके साथ है, आपको किसी भी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने किसानों के बीच जाकर उन्हें फसल बीमा कराने के लिए प्रेरित किया। मंत्री पटेल अतिवृष्टि के बीच विगत चार दिनों से लगातार प्रवास कर किसानों के बीच पहुंच रहे हैं।
खेड़ा में ग्रामीणों से किया संवाद
मंत्री ने हरदा जिले की ग्राम पंचायत खेड़ा में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों की सरकार है और संकट की हर घड़ी में उनके साथ है। किसानों के लिए शुरू किए गए हेल्पलाइन नंबर 0755-2558823 की जानकारी देते हुए कहा कि इस नंबर पर शिकायत दर्ज कराएं उनका तत्परता से निराकरण किया जाएगा। भादूगाँव के सपेरा मोहल्ले में आदिवासियों और गाँव के किसानों की समस्याओं को सुना। ग्राम भंवरतलाव, हेमापुर, आदलपुर के ग्रामवासियों की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पानी उतरते ही फसलों, मकान, सामान की हानि का सर्वे प्रारंभ किया जाएगा तथा आरबीसी 6/4 के प्रावधानों के अंतर्गत भरपूर सहायता प्रदान किए जाने के साथ ही फसल बीमा का भी पूरा लाभ किसानों को दिलाया जाएगा। सीएम ने कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि क्षति का आकलन शांति से तथा वैज्ञानिक तरीके से करें, जिससे पीड़ितों को पूरा-पूरा लाभ मिल सके। इसके लिए पंचनामे के आधार पर कार्रवाई की जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो