scriptJaago janmat rath 2018: बस स्टैंड और रेलवे ओवर ब्रिज की समस्या किसी भी जनप्रतिनिधि ने दूर नहीं की | Assembly elections | Patrika News

Jaago janmat rath 2018: बस स्टैंड और रेलवे ओवर ब्रिज की समस्या किसी भी जनप्रतिनिधि ने दूर नहीं की

locationहरदाPublished: Nov 11, 2018 02:27:58 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

पत्रिका के जागो जनमत अभियान में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर मतदान की अपील की

jago janmat rath

Jaago janmat rath 2018: बस स्टैंड और रेलवे ओवर ब्रिज की समस्या किसी भी जनप्रतिनिधि ने दूर नहीं की

हरदा. विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से पत्रिका द्वारा शुरू किए गए जागो जनमत अभियान के तहत जनमत रथ शनिवार को जिले के चार स्थानों पर पहुंचा। इस दौरान नागरिकों ने हमारा जनप्रतिनिधि कैसा हो पर बेबाकी से अपनी बात कही। उनका कहना था कि क्षेत्र की समस्याएं सालों से जस की तस हैं। टिमरनी में बस स्टैंड के अभाव में यात्रियों की सालभर होती फजीहत का मामला सामने आया, तो हरदा व खिरकिया में ओवरब्रिज के अभाव में वाहन चालकों को रोज होने वाली परेशानी बताई गई। लोगों का कहना था कि अब तक जितने जनप्रतिनिधि चुनकर भेजे गए उन्होंने इन समस्याओं को दूर करने के ठोस प्रयास नहीं किए। यह निर्माण कार्य सालों से फाइलों में कैद हैं। दोनों ही विधानसभा क्षेत्र में कई स्थानों पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। जिसके चलते नागरिकों को तकलीफों का सामना करना पड़ता है। लोगों का कहना था कि अब वे ऐसा जनप्रतिनिधि चुनेंगे जो विकास को वास्तव में परिभाषित कर सके। इस दौरान टिमरनी में शंकर गुर्जर, संजय मालवीय, खिरकिया में आशीष अग्रवाल, अनुरूप वायवार, विनय सिंह राजपूत, मनजीत सिंह बघेल, राजेश गुप्ता, सुनील राजपूत, नितिन मीणा, गणेश श्रीवास, शांतिलाल मालाकर, आलोक भारद्वाज, राहुल राय, अमित आदि उपस्थित थे। वहीं करताना में लाखन सिंह, जितेंद्र सिंह, शेर सिंह, अशोक जाट, विवेक सरवर, यूनुस शाह, गजेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।
नाटक का मंचन कर अपील की- बहकावे में आकर वोट न दें
अभियान के तहत हरदा के प्रताप टॉकीज चौक पर सिनर्जी संस्थान के चेंजलूमर्स ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर मतदाताओं से आग्रह किया कि वे किसी भी प्रलोभन या बहकावे में आकर अपना अमूल्य वोट न दें। मतदान अवश्यक करें, लेकिन जनप्रतिनिधि का चुनाव सोच समझकर करें। नाटक में रविराज राजपूत, शुभम, अनुज, तोषिबा, सुरुचि, संगीता, हेमलता, योगिता, गिरिजा, आरिफ, सुलोचना, गणेश, अंतिमा व जय ने अभिनय किया।
जागो जनमत में यह बोले मतदाता
कृषि प्रधान जिले में कृषि कॉलेज का न होना बड़ी अनदेखी है। किसी भी जनप्रतिनिधि ने इसके लिए अब तक ठोस प्रयास नहीं किए। युवा बाहर जाकर पढऩे को मजबूर हैं।
– नरेंद्र दुबे, हरदा

शहर में ट्रैफिक दिनोंदिन बढ़ रहा है। रोज जाम लगता है। रेलवे ओवरब्रिज और सुव्यवस्थित बायपास का निर्माण बेहद जरूरी है। जनप्रतिनिधि ठोस पहल करें।
– शांतिकुमार जैसानी, अधिवक्ता हरदा

नगर में बस स्टैंड व खेल मैदान का अभाव है। जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान ही नहीं देते। जिसके चलते लोगों को परेशिानियों का सामना करना पड़ता है।
– शिवनारायण तिवारी, टिमरनी

कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। शिकायत के बावजूद भी कार्रवाई नहीं होती।
– नरेंद्र चौहान टिमरनी

खिरकिया में रेलवे ओवर ब्रिज स्वीकृत होने के बावजूद भी बन नहीं पा रहा। दिन में कई बार फाटक बंद होने से जाम लगता है। इससे आवागमन बाधित होता है।
– विजय कोचर, खिरकिया

खिरकिया को तहसील का दर्जा मिले 25 वर्ष से ज्यादा हो गया, लेकिन यहां ट्रेजरी नहीं खुल सकी। यह राजनीतिक दलों की निष्क्रियता का परिणाम है।
– विनय भण्डारी, खिरकिया

क्षेत्र में महाविद्यालय नहीं होने से बच्चों को पढऩे के लिए बाहर जाना पड़ता है। हम ऐसा जनप्रतिनिधि चुनेंगे जो इस समस्या को प्राथमिकता से दूर करेंगे।
– डॉ. हरनाथ सिंह, करताना

छीपानेर रोड का निर्माण हुआ तो हमारे गांव में नालियां बनाना जानबूझकर छोड़ा गया। इससे दुकानदारों को बारिश में भारी परेशानी होती है।
– राकेश पटेल, करताना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो