scriptमासूम बच्चियों ने कहा…हमारे काका हमसे मंगवाते थे भीख, पुलिस ने दर्ज किया केस | Begging for uncle's niece, arrested | Patrika News

मासूम बच्चियों ने कहा…हमारे काका हमसे मंगवाते थे भीख, पुलिस ने दर्ज किया केस

locationहरदाPublished: Jan 24, 2020 08:24:09 pm

Submitted by:

poonam soni

बालिकाएं मिलने पर उनसे चर्चा की तो दोनों ने अपना नाम बताते हुए सीहोर जिले के इच्छावर के पास रहना बताया।

मासूम बच्चियों ने कहा...हमारे काका हमसे मंगवाते थे भीख, पुलिस ने दर्ज किया केस

मासूम बच्चियों ने कहा…हमारे काका हमसे मंगवाते थे भीख, पुलिस ने दर्ज किया केस

हरदा. मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में चाचा और भतीजियों का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि चाचा अपनी भतीजियों से भीख मंगवाता था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इसकी सूचना 1098 चाइल्ड लाइन पर मिली। नाबालिग बच्चियों ने बताया कि हमारे काका हमसे भीख मंगवाते थे। जहां चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ता आरिफ खान व रविराज सिंह सिसोदिया द्वारा बालिकाओं को तलाशा गया। बालिकाएं मिलने पर उनसे चर्चा की तो दोनों ने अपना नाम बताते हुए सीहोर जिले के इच्छावर के पास रहना बताया। वहीं बच्चियों ने भीख मंगवाने की बात बताई।
यह बताया इन्होंने
चाइल्ड टीम सदस्य नेहा राठौर व अभिषेक साकल्ले द्वारा डायल 100 की सहायता से बालिकाओं को नजदीकी थाना ले जाया गया। जहां टीम समन्वयक व थाना प्रभारी उदयसिंह द्वारा बालिकाओं कि रिपोर्ट दर्ज की। वहीं दोनों बालिकाओं का स्वास्थ्य परीक्षण कराया और चाइल्डलाइन हरदा के संरक्षण में सुपुर्द किया। आगामी कार्रवाई के लिए बालिकाओं को बाल कल्याण समिति में प्रस्तुत किया जाएगा।
महिला को मोबाइल फोन देने का झांसा देकर ठगे 4500 रुपए

काकरिया। बारंगा निवासी एक महिला को एक अनजान युवक ने फोन के माध्यम से झांसा देकर ठगी का शिकार बना दिया। महिला को मोबाइल देने का झांसा देकर उससे साढ़े चार हजार रुपए ठग लिए गए। जानकारी के अनुसार बारंगा निवासी महिला संतोषी छन्नूलाल निमोरे को 15 जनवरी को मोबाइल नंबर 8800569189 एवं 9910865942 नंबर से फोन आया कि उन्हें 12999 का मोबाइल कम कीमत में चाहिए तो 4500 रुपए पोस्ट ऑफिस में जमा करना होगा। मोबाइल के बारे में सूचना मैसेज के माध्यम से एवं कॉल कर दी जावेगी।
यह थी घटना
18 जनवरी को महिला को खमलाय पोस्ट ऑफिस में मोबाइल पहुंचने का मैसेज मिला और राशि जमा कर मोबाइल लेने के लिए कहा गया। महिला ने 21 जनवरी को डाकघर में राशि जमा कर मोबाइल बॉक्स ले लिया और उसे बाहर आकर खोला तो उसमें लक्ष्मी जी की प्लास्टिक की मूर्ति, चरण पादुका, मिट्टी और कागज के टुकड़े निकले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो