scriptयुवती को ब्लैकमेल कर पहले एंठे नकदी और जेवर, फिर अपहरण कराकर रची शादी की साजिश | Black money to a maiden before cash and jewelry | Patrika News

युवती को ब्लैकमेल कर पहले एंठे नकदी और जेवर, फिर अपहरण कराकर रची शादी की साजिश

locationहरदाPublished: Aug 05, 2020 10:34:11 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

– पुलिस ने 48 घंटे में किया अपराध का खुलासा

युवती को ब्लैकमेल कर पहले एंठे नकदी और जेवर, फिर अपहरण कराकर रची शादी की साजिश

युवती को ब्लैकमेल कर पहले एंठे नकदी और जेवर, फिर अपहरण कराकर रची शादी की साजिश

खिरकिया. मामा के यहां आई युवती का अपहरण करने के मामले में छीपावड़ पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। युवती के अपहरण के पहले ब्लैकमेलिंग और फिर विवाह करने को लेकर साजिश रची गई थी। लेकिन छीपावड़ पुलिस की तत्परता से मामले में जांच करते हुए अपराध का खुलासा हुआ। पुलिस गुमशुदा युवती एवं संदेही के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल प्राप्त कर विवेचना की तो सामने आया कि 1 व 2 अगस्त की रात में फोन आना एवं रात 2 बजे तक बात हुई थी। इस आधार पर टीम ने करताना से संदेही देवेन्द्र पिपलोदे को हिरासत में लिया। आरोपी द्वारा जुर्म कबूल करते हुए साजिश बताई। इसके बाद टीम ने इंदौर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर युवती को दस्तयाब किया।
वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग कर रहा था आरोपी
पुलिस के मुताबिक आरोपी देवेन्द्र ने पूछताछ में बताया कि समीर, तस्लीम, देवेन्द्र एवं आसिफ चारों दोस्त हैं। समीर ने उसके गांव करताना की रहने वाली पीडि़ता का वीडियो कुछ समय पूर्व हरदा में ज्यूस सेंटर पर बना लिया था। वह वीडियो वायरल करने की धमकी देता था। इसके बदले में तीन माह से पैसे मांग रहा था। पीडि़ता ने बदनामी के डर से 35 से 40 हजार रुपए भी आरोपी को दे दिए। 2 अगस्त को रात में समीर के कहे अनुसार आसिफ पिता अख्तर निवासी एलबीएस कॉलोनी हरदा, देवेंद्र पिता दयाराम पिपलोदे निवासी करताना, ड्रायवर संजू पिता भैयालाल कतिया निवासी प्रज्ञा नगर हरदा किराए के चार पहिया वाहन क्रमांक एमपी 04 टीए 256 2 लेकर युवती के मामा के गांव कुड़ावा आए। जहां पर समीर के कहे अनुसार युवती को रात में गांव के बाहर जेवर एवं नकदी लेकर बुलाया। बाद में पीडि़ता को गाड़ी में बैठाकर इंदौर ले गए। जहां पर युवती को आरोपी आसिफ के साथ छोड़ दिया। समीर के कहने पर देवेन्द्र युवती के सोने के जेवर, सोने की झुमकी, बाजूबंध, दो सोने के हार, चेन, अंगूठी लेकर हरदा आया और तस्लीम हरदा को दिया। एक हार उसने रख लिया। आरोपी देवेन्द्र के कब्जे से हार जब्त किया है।
आरोपी पहले चला गया विशाखापट्टनम, मोबाइल पर रची साजिश
मामले में समीर मुख्य आरोपी बताया जा रहा है। समीर 27 जुलाई को योजनाबद्ध तरीके से विशाखापट्टनम चला गया। उसके द्वारा मोबाइल पर दोस्तों के माध्यम से पूरी साजिश रचकर लड़की से शादी करने के लिए अपहरण कराया गया। पैसे एवं सोने के लिए ब्लेकमेलिंग की गई। आरोपी समीर के द्वारा मोबाइल से पूछताछ करने पर घटना करने से इंकार करता रहा, जबकि उसके द्वारा यह योजनाबद्ध तरीके से साजिश की गई। मामले में आरोपी आसिफ एवं देवेन्द्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। वहीं आरोपी समीर पिता लाल मोहम्मद खान (23) निवासी करताना को पुलिस ने बुधवार रात को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आरोपी तस्लीम फरार है। उसकी तलाश जारी है। पुलिस ने चार पहिया वाहन भी जब्त किया है। पीडि़ता की शिकायत पर आरोपियों पर भादंवि की धारा 294, 366 , 498 , 187, 506, 354 ग, 386, 120बी का मामला दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो