scriptछह साल से बच्चें ने संगीत के माध्यम से दिया कोरोना बचाव का संदेश | Child gave Corona rescue message through music | Patrika News

छह साल से बच्चें ने संगीत के माध्यम से दिया कोरोना बचाव का संदेश

locationहरदाPublished: Mar 22, 2020 12:43:28 pm

Submitted by:

poonam soni

बालक ने वीडियो जारी कर दिया महामारी से बचाव का संदेश

छह साल से बच्चें ने संगीत के माध्यम से दिया कोरोना बचाव का संदेश

छह साल से बच्चें ने संगीत के माध्यम से दिया कोरोना बचाव का संदेश

हरदा। गायकी में राष्ट्रीय स्तर तक पहचान बना चुके गायक सुमित शर्मा द्वारा कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक बनाने के लिए एक गीत की रचना की गई है। उन्होंने इसे खुद ही गाया भी है। शर्मा का यह वीडियो यू-ट्यूब के अलावा सोशल साइट्स पर भी देखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि गीत संगीत के माध्यम से देश के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के उपाय बताए गए हैं। कोरोना महामारी के कारण कई सांस्कृतिक कार्यक्रम निरस्त हुए हैं। सोशल साइट्स के जरिए कोरोना वायरस से बचने और सावधानी बरतने को लेकर संदेश लोगों तक पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी सुरक्षा की दृष्टि से घर से बाहर निकलना और अधिक लोगों से संपर्क करना ठीक नहीं। उनके इस प्रयास की लोगों ने प्रसंशा की है।
छह साल के बालक ने दिया संदेश, कोरोना वायरस से डरना नहीं लडऩा है
शहर के एक छह साल के बालक द्वारा भी कोरोना से बचाव का संदेश दिया जा रहा है। मास्टर आर्यन नेमा ने वीडियो संदेश तैयार किया है। इसमें वह कह रहा है कि हमें कोरोना वायरस से डरना नहीं बल्कि लडऩा है। बालक ने यह संदेश दिया है कि किस तरह से हमें इस वायरस से अपना बचाव करना है। जब भी हम छींकते हैं तो अपने मुंह पर हाथ रखना चाहिए। साथ ही हमें सार्वजनिक स्थलों पर या भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, हॉस्पिटल या अन्य जगहों पर मास्क पहनकर जाना चाहिए। इससे संक्रामक वायरस से बचा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो