script

संकल्प पत्र में 280 व्यवसायी एवं 300 समविचारी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने किए हस्ताक्षर

locationहरदाPublished: Jun 21, 2020 12:16:06 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

चीनी सामग्री के बहिष्कार के लिए चलाया अभियान

China material boycott

Patrika

खिरकिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वदेशी जागरण मंच के बैनर तले संघ एवं विद्याभारती के कार्यकर्ताओं की ओर से चीनी सामग्री के बहिष्कार के लिए अभियान चलाया जा रहा है। भारतीय सीमा में घुसकर गलवान घाटी को अवैध कब्जे में लेने की घटना के दौरान शहीद हुए 20 भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देकर नगर में चीनी सामग्री के बहिष्कार के लिए जनसंपर्क किया जा रहा है। इस दौरान व्यापारियों से संकल्प पत्र भराकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया। चीनी सामग्री के क्रय विक्रय पर प्रतिबंध लगाकर ही देश की सीमाओं के लिए बलिदान देने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देने के संकल्प को दोहराया। संकल्प पत्र में 280 व्यवसायी एवं 300 समविचारी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर कर चीनी सामग्री के बहिष्कार करने का संकल्प लिया। इस दौरान किरीट नागड़ा, आनंद टैगोर, आनंद सोनी, सुधीर सोनी, महेंद्र यादव, प्रभात साकल्ये, राहुल मीणा, दीपक पुरी, ओम रामकुचे, मोहन चौरे, अभय ठाकुर, मौसम इंगले, राजू महिवाल आदि मौजूद थे। चीनी सामग्री का जलाने का भी संकल्प लिया।
शहीदों को दी श्रद्धांजलि, चीन के राष्ट्रपति का विरोध
हरदा. बजरंग सेना के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को घंटाघर चौक पर को मोमबती जलाकर एवं मौन रखकर भारत-चीन की झड़प में शहीद हुए सेना के 20 जवानों को श्रद्धांजलि दी। चीन के राष्ट्रपति का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। भारत सरकार से चीन को मुंह तोड़ जबाव देने की मांग की। इस दौरान विनोद भिलाला, सुनील केवट, उमेश प्रजापति, राजेश पटेल, प्रिया जाधव, घनश्याम कुचबंदिया, बंटी राजपूत, यश राठौर, योगेश चौहान आदि मौजूद थे।
कांग्रेसियों ने चार स्थानों पर पुतला दहन किया, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि
हरदा. कांग्रेसियों ने भारतीय सेना के शहीद हुए २० जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए चीन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। टिमरनी विधानभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे अभिजीत शाह ने बताया कि टिमरनी में नेहरू पार्क, करताना में बस स्टैंड, रहटगांव में गणेश चौक और सिराली में गांधी चौक पर शहीद जवानों को श्रद्धाजलि दी गई। उन्होंने कहा कि देश की विपक्षी पार्टी इस वक्त देश की सेना और प्रधानमंत्री के साथ है। भारत सरकार को शहीद हुए सैनिकों के बलिदान का बदला चीन से लेना चाहिए। सिराली के गांधी चौक पर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। चाइना में बने टीवी को फोड़कर तथा चीन का झंडा जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान जनता से चीन में बने उत्पादों का बहिष्कार करने की अपील की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो