कलेक्टर ने अफसरों के साथ पिंक ऑटो में सेल्फी ली

कलेक्टर ने अफसरों के साथ पिंक ऑटो में सेल्फी ली

Sanjeev Dubey | Publish: Oct, 14 2018 11:02:05 AM (IST) | Updated: Oct, 14 2018 11:02:06 AM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

महिला मतदाता जागरुकता गतिविधि का अवलोकन किया

हरदा. महिलाओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उनमें जागरुकता लाने के उद्देश्य से आयोजित पिंक सप्ताह के तहत कलेक्टर एस. विश्वनाथन ने शनिवार को सरकारी कॉलेज में पिंक ऑटो में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सेल्फी ली। इस दौरान उन्होंने मतदाता जागरुकता के लिए आयोजित विभिन्न गतिविधियों का अवलोकन भी किया। डेमो पिंक बूथ पर तैनात उत्साहित महिला मतदान दल ने कलेक्टर से कहा कि वे किसी से कम नहीं, उन्हें मिली जवाबदेही बखूबी निभाएंगी। इस दौरान कलेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने महिला मतदान दल के प्रशिक्षण के लिए बनाए गए बूथ को भी देखा। भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि एक छोटी सी कल्पना इतना बड़ा रूप लेकर उभरेगी। कलेक्टर ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर नि:शक्तों एवं बुजुर्गों के लिए पूर्ण व्यवस्था की जाएगी। जिस मतदान केंद्र में 100 प्रतिशत मतदान होगा, उन्हें जिला स्तर पर पुरस्कृत कर निर्वाचन आयोग स्तर पर पुरस्कृत कराने के प्रयास किए जाएंगे।

जिले में 40 पिंक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे
कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ एचएस मीना ने बताया कि विधानसभा चुनाव में जिले में 40 पिंक मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इनकी कमान महिलाओं के हाथ में रहेगी। यह संख्या सर्वाधिक है, जो गर्व की बात है। इस दौरान अपर कलेक्टर बीएल कोचले ने भी विचार व्यक्त किए। संयुक्त कलेक्टर प्रियंका गोयल ने पिंक सप्ताह के विषय एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार शाम 7 बजे से कच्छ कड़वा पाटीदार धर्मशाला में महिलाओं द्वारा गरबा का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर डिप्टी कलेक्टर अंकिता त्रिपाठी ने भी अभियान से जुड़ी अन्य जानकारी दी। इस दौरान अभियान से जुड़े अधिकारी, कर्मचारियों को प्रशस्ती पत्र दिए गए। वहीं रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले आर्ट ऑफ वेल्यू संस्था की शिवानी, दिशा पटेल, ऐश्वर्या चाचरे, अंतिमा ठाकुर, नितश ठाकुर, पूजा नारवानी, अक्षत जैन, जयश चौहान को प्रथम पुरूस्कार से सम्मानित किया गया। द्वितीय स्थान पर रहने वाली नेहा सोलंकी तथा संध्या पासी को भी सम्मानित किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned