अब हरदा में ही होगी कोरोना जांच, जिला अस्पताल में ट्रू नॉट मशीन इंस्टॉल

लैब तकनीशियनों को संचालन का प्रशिक्षण दिया गया

By: gurudatt rajvaidya

Published: 22 Jun 2020, 08:51 PM IST

हरदा। जिला अस्पताल के लैब में सोमवार को ट्रू नॉट मशीन इंस्टॉल हो गई। निर्माता कंपनी के इंजीनियर ने यह कार्य किया। सिविल सर्जन डॉ. शिरीष रघुवंशी ने बताया कि कंपनी के स्टाफ द्वारा लैब के तकनीशियनों को इसके संचालन का प्रशिक्षण भी दिया गया। उन्होंने बताया कि मंगलवार को इसका ट्रॉयल किया जाएगा। इसके बाद कोरोना वायरस के सैंपल की जांच शुरू की जाएगी। ज्ञात हो कि सीएमएचओ ने ट्रू नेट लैब के संचालन के लिए दल गठित किया है। जिला क्षय अधिकारी डॉ. गोपाल कश्यप को दल का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जांच के लिए भेजे 46 सैंपल
सीएमएचओ डॉ. केके नागवंशी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए भेजे गए 70 सैंपल की रिपोर्ट सोमवार को आई है। जिले के लिए यह राहत भरी खबर है कि सभी 70 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। सोमवार को 46 अन्य सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले से अब तक 537 सैंपल भेजे जा चुके हैं। इनमें से 488 सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है। 49 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में वर्तमान में 15 एक्टिव मरीज हैं, 9 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। स्वास्थ्य टीम द्वारा कंटेनमेंट एरिया में प्रतिदिन फॉलोअप लिया जा रहा है। सोमवार को वार्ड क्रमांक 13 मानपुरा में 51 घरों में 290 व्यक्तियों का फॉलोअप लिया गया। सभी व्यक्ति स्वस्थ पाए गए।
कलेक्टर, एसपी ने कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया
कलेक्टर अनुराग वर्मा व एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने सोमवार को खेड़ीपुरा में बने कंटेनमेंट एरिया का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां तैनात अधिकारी, कर्मचारियों से क्षेत्र में सख्ती से निगरानी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर वर्मा ने कहा कि क्षेत्र में आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित होना चाहिए। यदि निवासियों को किसी सामान की आवश्यकता होती है तो ड्यूटी पर उपस्थित कर्मचारी पूर्ति कराएं। एसपी अग्रवाल ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति निर्देश नहीं मानता है तो पुलिसकर्मी सख्ती से पेश आएं।

gurudatt rajvaidya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned