scriptजब्त टप नहीं लौटाने पर पार्षद पति ने स्वास्थ्य प्रभारी को मारा चांटा, केस दर्ज | Councilor husband slams health in charge | Patrika News

जब्त टप नहीं लौटाने पर पार्षद पति ने स्वास्थ्य प्रभारी को मारा चांटा, केस दर्ज

locationहरदाPublished: Jul 04, 2019 10:49:46 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

इंदौर के बैटमार कांड के बाद बढ़ी निगमकर्मियों से मारपीट की घटनाएं, अतिक्रमण अभियान के दौरान जब्त टप को वापस लेने पहुचा था नगर परिषद।

Councilor husband slams health in charge

Councilor husband slams health in charge

खिरकिया. भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय द्वारा इंदौर में नगर निगम कर्मी से की गई मारपीट के बाद प्रदेश में नगरीय निकाय कर्मियों के साथ मारपीट की घटनाओं में वृद्धि हुई है। दमोह और सतना के बाद गुरुवार को हरदा जिले की खिरकिया नगर परिषद में महिला पार्षद के पति ने निगम अफसर को चांटा मार दिया। अफसर का कसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने अतिक्रमण मुहिम के दौरान जब्त किए गए टप को जुर्माना देकर ले जाने का कहा, जो कांग्रेस नेता को नागवार गुजरा। पुलिस ने मारपीट और शासकीय कार्य में बाधा का मामला दर्ज किया है।
छीपाबड़ पुलिस ने बताया कि पिछले दिनों नगर परिषद एवं राजस्व विभाग के संयुक्त दल ने अतिक्रमण मुहिम चलाई थी। जिसमें मुख्य चौराहे के समीप अतिक्रमण कर रखे टप (गुमठी) जब्त किए थे। इनमें से ही एक टप को वापस लेने गुरुवार को कांग्रेस नेत्री एवं वार्ड नंबर पांच की पार्षद संगीता ओसवाल के पति सुशील ओसवाल परिषद कार्यालय पहुंचे थे। उन्होंने लोक स्वास्थ्य प्रभारी आरके पासी से जब्त टप छोडऩे का कहा। इस पर उन्होंने नियमानुसार जुर्माना भरकर ले जाने की बात की। इस बात से पार्षद पति इतने नाराज हो गए कि उन्होंने पासी को थप्पड़ जड़ दिया। उस समय वहां परिषद अध्यक्ष यशोदा पाटिल एवं उनके पति दुर्गादास पाटिल भी मौजूद थे। उन्होंने घटना की निंदा की है।
सीएमओ के संग पहुंचे थाने
घटना के समय परिषद में सीएमओ एआर सांवरे भी मौजूद थे। उन्हें कर्मचारियों मारपीट की घटना की जानकारी दी तो वे अपने चैंबर से निकलर नीचे आए तब तक पार्षद पति मौके से जा चुके थे। वे उपयंत्री अमित बघेल और पांसी सहित अन्य कर्मचारियों के साथ थाने पहुंचे और सुशील के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी सुशील ओसवाल पर धारा 294, 323, 506, 332 के तहत मामला दर्ज किया गया है। अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। घटना के बाद से कर्मचारियों में आक्रोश है।
कम लगाईं धाराएं
कांग्रेस नेता होने के कारण राजनीतिक दबाव में पुलिस ने इस मामले में कार्यालय में घुसकर मारपीट करने की धारा नहीं लगाई। सिर्फ मारपीट, गाली-गलौच, जान से मारने की धमकी और शासकीय कार्यालय में बाधा पहुंचाने की ही धाराएं लगाई गईं।
इनका कहना
– जब्त किए गए टप को वापस नहीं दिए जाने को लेकर आरोपी सुशील ओसवाल द्वारा कर्मचारी से मारपीट की गई। पार्षद पति के विरूद्ध थाने में शिकायत दर्ज करायी गई है।
एआर सांवरे, सीएमओ, नपं खिरकिया
नगर परिषद द्वारा की गई शिकायत के आधार पर आरोपी के विरूद्ध विभिन्न धाराअेा के तहत मामला दर्ज किया गया है। नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
राजेश साहू, टीआई, छीपाबड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो