खेत की चौकीदारी करने वाले दंपति पर चोरी की नीयत से हमला, बुजुर्ग की मौत, महिला घायल

- थाना क्षेत्र के भमौरी के समीप हुई घटना, पुलिस ने एक नामजद आरोपी सहित दो के खिलाफ दर्ज किया प्रकरण

By: gurudatt rajvaidya

Published: 07 Sep 2020, 08:03 AM IST

हंडिया। थाना क्षेत्र के भमौरी के पास एक खेत में बने मकान में सो रहे दंपति पर शनिवार-रविवार की रात दो बदमाशों ने चोरी की नीयत से हमला किया। इस दौरान बदमाशों ने बुजुर्ग पर डंडे से वार कर दिया। महिला से भी मारपीट की गई। दोनों को अस्पताल ले जाने के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की है।
पुलिस ने बताया कि भमौरी के समीप अमर सिंह परते (७0) एवं उसकी पत्नी सुगना बाई (65) फिरोज खान निवासी हरदा के खेत में रखवाली का कार्य करते थे। शनिवार-रविवार की रात वे खेत में बने मकान में सो रहे थे। इसी दौरान रात करीब 1 बजे महेश कीर एवं उसका एक अन्य साथी जिसके मुंह पर कपड़ा बंधा हुआ था ने सुगना बाई के पैर से चांदी की कड़ी निकाली। सुगना बाई ने पुलिस को बताया कि उसके पैर की कड़ी निकालने के बाद दोनों बदमाश कान के फूल निकाल रहे थे तभी उसकी नींद खुल गई। सुगना बाई के जोर से चिल्लाने पर उसके पति अमर सिंह की नींद टूटी और वह भी शोर मचाने लगा। इसी दौरान महेश एवं उसके साथी ने बुजुर्ग दंपति के साथ डंडे से मारपीट शुरू की। जिससे दोनों को खासी चोटे आई। थाना प्रभारी सीएस सरियाम ने बताया कि दोनों चोर सुगना बाई के चांदी व सोने के जेवरात लेकर भाग गए। जिसका बाजार मूल्य करीब 35000 रुपए बताया जा रहा है।
बुजुर्ग पर कुल्हाड़ी से हमला किया
ंजिला अस्पताल में भर्ती सुगनाबाई ने बताया कि बदमाशों ने उसके पति पर कुल्हाड़ी से हमला किया। जिससे वे बुरी तरह घायल हो गए। आरोपी उसकी चांदी की कड़ी और सोने के फूल के अलावा दस हजार रुपए नकद भी ले गए। हालांकि हंडिया पुलिस नकदी चुराने की बात से इंकार कर रही है। पुलिस ने कुल्हाड़ी से वार करने की बात को भी नकारा है।
कीचड़ भरे रास्ते से भागकर दी सूचना
देर रात सुगना बाई घायल अवस्था में कीचड़ भरे रास्ते से करीब आधा किलोमीटर दूर खेत पर रहने वाले शेख समद के घर पर पहुंची। जहां उसने सारा मामला समद को बताया। समद द्वारा हंडिया पुलिस को मामले की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सीएस सरियाम बल के साथ मौके पर पहुंचे। जहां से उन्होंने घायल दंपति को जिला अस्पताल पहुंचाया। थाना प्रभारी सरियाम ने बताया कि अमर सिंह ने रास्ते में दम तोड़ दिया। सुगनाबाई को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं अमर सिंह के शव का पोस्टमार्टम कराके परिजनों को सौंपा गया।
एफएसएल अधिकारी जांच करने पहुंचे
रविवार दोपहर एफएसएल अधिकारी ऋषिकेश यादव ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इस दौरान स्नीफर डॉग को भी घटनास्थल पर ले जाया गया। स्नीफर डॉग हंडिया-भमौरी मार्ग पर करीब आधा किमी गया। जहां पर शराब की बोतलें एवं पाउच मिलना बताया जा रहा है।
निगरानीशुदा बदमाश है आरोपी
थाना प्रभारी सरियाम ने बताया कि आरोपी महेश कीर हंडिया थाना का निगरानीशुदा बदमाश है। उसके खिलाफ हंडिया, इंदौर, हरदा आदि थानों में प्रकरण दर्ज है। दोनों आरोपियों के खिलाफ भादंवि की धारा 460 एवं 302 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है।
अस्पताल में नहीं मिले स्वास्थ्यकर्मी
पुलिस द्वारा दोनों घायलों को हंडिया अस्पताल लाया गया, लेकिन यहां कोई भी स्वास्थ्यकर्मी मौजूद नहीं मिला। इसके बाद पुलिस दोनों घायलों को लेकर जिला अस्पताल के लिए रवाना हुई। लेकिन रास्ते में ही बुजुर्ग की मौत हो गई।

gurudatt rajvaidya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned