scriptकृषि मंत्री से की समर्थन मूल्य पर  मूंग खरीदी शुरू करने की मांग | Demand from Agriculture Minister to start buying moong | Patrika News
हरदा

कृषि मंत्री से की समर्थन मूल्य पर  मूंग खरीदी शुरू करने की मांग

बताई खिरकिया की समस्याएं

हरदाMay 24, 2020 / 08:07 pm

gurudatt rajvaidya

कृषि मंत्री से की समर्थन मूल्य पर  मूंग खरीदी शुरू करने की मांग

कृषि मंत्री से की समर्थन मूल्य पर  मूंग खरीदी शुरू करने की मांग

टिमरनी. मंडी में मूंग की आवक बढऩे से भाव कम हो गए है। ऐेसे में किसानों द्वारा समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी शुरू करने की मांग की जा रही है। इसको लेकर शनिवार को अनिल किरार के नेतृत्व में भोपाल पहुंचे प्रतिनिधि मंडल ने कृषि मंत्री कमल पटेल से मुलाकात की। उन्होंने पटेल से समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीदी शुरू कराने की मांग की। किरार ने बताया कि मंत्री पटेल ने शीघ्र ही समर्थन मूूल्य पर मूंग खरीदी शुरू कराने का आश्वासन दिया है। इस दौरान रहटगांव मंडल के पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम गौर आदि मौजूद थे।
केबिनेट मंत्री को बताई खिरकिया की समस्याएं
भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने की कृषि मंत्री से मुलाकात
खिरकिया. नगर की विभिन्न समस्याओं के निराकरण को लेकर भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने भोपाल पहुंचकर कृषि मंत्री कमल पटेल से मुलाकात की। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल ने नगर के शासकीय कालेज, पॉलिटेक्निक कालेज, आईआईटी, रेलवे ओवर ब्रीज, खिरकिया पोखरनी बायपास, स्टेडियम, ट्रेजरी, अस्पताल में महिला विशेषज्ञ सहित अन्य चिकित्सकों की नियुक्ति, उत्कृष्ट विद्यालय में कृषि विषय प्रारंभ कराने, नगर में रजिस्ट्री व डायवर्सन शुल्क कम करने, मंडी में मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला का शुभारंभ करने, किल्लौद ब्लॉक की सिंचाई योजना से लोधियाखेड़ी, चौकड़ी, खिरकिया के आसपास के ग्रामीण अंचलों को जोडऩे की मांग की। नगर अध्यक्ष गोलू राजपूत ने मंत्री को बताया कि नगर में दूषित व गंदे जल की आपूर्ति की समस्या लंबे समय से बनी हुई है। जल वितरण के लिए नई पाइप लाइन बिछाने की मांग की। मंत्री ने आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं का जल्द निराकरण किया जाएगा। इस दौरान पूर्व नपं अध्यक्ष पूनमचंद गुप्ता, महेन्द्रसिंह खनूजा, भरत हेड़ा, जयंत नागडा, सुधीर सोनी, वीरेन्द्र अग्रवाल, नर्मदेश मिश्रा, विजयंत गौर सहित अन्य मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो