scriptVideo Story: जब किसान शहर के सैकड़ों मवेशी लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट तो देखकर भड़की अधिकारी | Farmers reached collectorate with stray cattle | Patrika News

Video Story: जब किसान शहर के सैकड़ों मवेशी लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट तो देखकर भड़की अधिकारी

locationहरदाPublished: Aug 29, 2019 01:44:06 pm

Submitted by:

poonam soni

सभी को भेजा कांजी हाउस कहां…पशुपालन पर होगा जुर्माना

Video Story: जब किसान शहर के सैकड़ों मवेशी लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट तो देखकर भड़की अधिकारी

Video Story: जब किसान शहर के सैकड़ों मवेशी लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट तो देखकर भड़की अधिकारी

सुनील कुशवाहा/हरदा/

हरदा। इन दिनों शहर में जगह जगह बैठे आवारा मवेशियों से सभी परेशान है। वहीं इन मवेशियों से सबसे ज्यादा किसान परेशान हैं। इस परेशानी से गुस्साए किसानों ने आज सुबह कलेक्ट्रेट गेट पर मवेशियों के साथ धावा बोल दिया। इसे देखकर अपर कलेक्टर प्रियंका गोयल भड़क गई। वहीं किसानों का कहना है कि आवारा मवेशी आए दिन हमारे खेतों में घुसकर फसले बर्बाद करते हैं। जिससें फसलों के साथ किसानों को नुकसान होता है। और मेहनत भी बर्बाद होती है। इसलिए कलेक्टर के पास किसान सैकड़ो मवेशियों को इकठ्ठा कर पहुंच गया। अपर कलेक्टर प्रियंका गोयल ने मामले को देखते हुए सभी मवेशियों को कांजी हाउस भेज दिया गया और पशुपालक का पता लगाकर उनपर जुर्माने की बात कही।
सोयाबीन के तेल से बन रहा था नमकीन, लिया सैंपल

इटारसी. बुधवार को खाद्य एवं औषधी प्रशासन विभाग की टीम ने शहर के दो प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई कर सैंपल जब्त किए। अधिकारियों की टीम जब खेड़ा स्थित पटोला इंडस्ट्री पहुंची तो यहां सोयाबीन के खुले तेल से नमकीन बनाया जा रहा था। कंपनी ने तेल के साथ ही मेहमान नमकीन का भी सैंपल लिया। वहीं सूरजगंज स्थित सांईनाथ नमकीन पर भी कार्रवाई कर नमकीन, बेसन, साबूदाना पाउडर सहित अन्य सैंपल जांच के लिए एकत्रित किए। सैंपल की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। कार्रवाई के दौरान टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवराज पावक, तहसीलदार तृप्ति पटेरिया, नायब तहसीलदार रितु भार्गव, आरआई तुषार मौर्य, पटवारी राजेश गहरवार आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो