बिजली कंपनी के ट्रांसफॉर्मर से किसान परेशान

-वार्ड 12 में डीपी जलने से किसान परेशान

खिरकिंया। नगर के वार्ड 12 में डीपी जलने से वार्डवासियों एवं किसानों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ रहा है। करीब एक सप्ताह पूर्व वार्ड की दोनों डीपी जल गई थी, जिसके बाद विभाग द्वारा डीपी बदल दी गई थी लेकिन अब एक डीपी से किसानों की मोटरें नहीं चल रही हैं।
वार्डवासी विजयंत गौर ने बताया कि झंडा चौक स्थित ट्रांसफॉर्मर पिछले दिनों जल गया था। इसके स्थान पर बिजली कंपनी द्वारा खराब ट्रांसफॉर्मर लगा दिया गया है। जिससे केवल दो फेस ही निकल रहे हंै जबकि यहां तीन फेस वाले ट्रांसफॉर्मर की आवश्यकता है। ऐसे में किसानों के सिंचाई के पंप भी नहीं चल पा रहे हैं। ट्रांसफॉर्मर से पर्याप्त बिजली भी नही मिल रही है। अधिक लोड होने पर टजल जाते हंै।
इनका कहना है
किसानों द्वारा पंप वाला सर्किट जोडऩे से डीपी में फॉल्ट आ गया है। शीघ्र ही डीपी बदल दी जाएगी।
सौरभ शर्मा, एई खिरकिया
----------
एक पखवाड़े से खराब पड़ा ट्रांसफॉर्मर
महेन्द्रगांव। बडग़ांव चौक में लगा हुआ ट्रांसफॉर्मर करीब एक पखवाड़े से खराब पड़ा हुआ है। जिससे लोगों के घरों में बिजली सप्लाई बंद पड़ी है। बिजली सप्लाई नहीं होने से लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा हैं। इस समस्या से परेशान भाकिसं ग्राम इकाई महेंद्रगांव सिराली तहसीलदार को लिखित आवेदन देकर समस्या से अवगत कराएगी और समस्या का हल नहीं होने पर आंदोलन करेगी।
ग्रामीण महेश गौर, जयप्रकाश गौर, नारायण गौर ने बताया कि गांव का ट्रांसफॉर्मर खराब होने की सूचना बिजली विभाग को देने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बिजली नहीं होने से उनका व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है। ऑनलाइन संचालक महेश कुमार गौड़ ने बताया कि इन दिनों पीईबी से ऑनलाइन फॉर्म भरना मुश्किल हो रहा है। ग्रामीणों ने बिजली विभाग से नया ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग की है।

Rahul Saran Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned