scriptFirst message to wife on mobile then husband committed suicide | पहले पत्नी को मोबाइल पर किया मैसेज फिर पति ने की खुदकुशी | Patrika News

पहले पत्नी को मोबाइल पर किया मैसेज फिर पति ने की खुदकुशी

महिला वनरक्षक के पति ने लगाई फांसी

हरदा

Published: April 18, 2022 12:18:15 am

हरदा. ठीक है। अब तू खुश रहे अपने माता-पिता के साथ। अब तूने तो मेरी पूरी बेईज्जती करवा ही दी है। अब मैं तुमसे लाइफ टाइम के लिए जा रहा हूं दुनिया छोड़कर। वैसे भी तुमकों मेरी कोईजरुरत नहीं है, बट मेरी लाइफ एंड कर दी तूने। हैप्पी रहना अब रोना मत।अब देख लेना आप लोग अच्छा गवर्नमेंट जॉब वाला लड़का, जो गांव में रह सके। ऑल टाइम के लिए मिस यू।दुआओं में याद रखना, हम रहे ना रहे, हमारी यादें अमर रहेंगी। और तुम अमर रहना।तु?हारी बाइक, लैपटॉप सबकुछ छोड़कर जा रहा हूं। यह मैसेज शनिवार-रविवार की रात 12.46 से 12.53 बजे तक सतीश पिता सुरन बिंझाड़े (35 वर्ष) निवासी ग्राम साख जिला छिंदवाड़ा ने अपनी पत्नी समोता बिंझाड़े (36 वर्ष) को सोशल मीडिया व्हाट्सएप पर किए। सुबह समोता ने मोबाइल पर मैसेज पढ़ा तो वह अपने मायके आलनपुर से सीधे हरदा में स्थित खेतवाली माता मंदर के सामने सिद्धी विनायक काम्प्लेक्स में किराए के मकान पर सुबह 6 बजे पहुंची। समोता ने दरवाजा सतीश को मोबाइल पर फोन लगाया तो उसने रिसीव नहीं किया। इसके बाद दरवाजा भी खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद महिला ने डायल 100 को सूचना देकर बुलाया। पुलिस कर्मियों ने दरवाजा तोड़ा तो सतीश पंखे में बंधे रुमाल के फंदे पर लटका हुआ मिला। यह देखकर समोता चीख उठी। पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें कमरे से बाहर ले जाकर बैठा दिया गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके का पंचनामा बनाया। लेकिन एफएसएल टीम सुबह घटना पता चलने के बाद शाम 6 घटनास्थल पर पहुंचीं। इसके बाद सूक्ष्मता से निरीक्षण करनके बाद शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। मृतक के पास से दो पेज का सुसाइड नोट भी मिला है। जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। डॉक्टरों ने मृतक का पीएम कर शव परिजनों को सौंपा। जिसके बाद परिजन शव को छिंदवाड़ा के गांव साख ले गए।

पहले पत्नी को मोबाइल पर किया मैसेज फिर पति ने की खुदकुशी
पहले पत्नी को मोबाइल पर किया मैसेज फिर पति ने की खुदकुशी

मृतक की पत्नी गांगराढाना में ड्यिूटी पर गई थी
समोता बिंझाड़े (36 वर्ष) ने बताया कि वह रहटगांव वन विभाग में वनरक्षक के पद पर कार्यरत् हैं। उन्होंने बताया कि हमने शादी डॉट कॉम से एक दूसरे को पसंद किया था। इसके बाद पिछले साल 15 जून 2020 को उनकी सतीश के साथ शादी हुईथी। पिछले एक साल से वह खेतवाली माता मंदर के सामने सिद्धी विनायक का?प्लेक्स में पति सतीश के साथ किराए से रह रही थी। लेकिन शादी के बाद से ही दोनों में विवाद चल रहा था। महिला ने बताया कि वह गत 15 अपे्रल को रहटगांव के गांगराढाना गांव में ड्यूटी पर गई थीं। और सतीश घर पर अकेला ही था। वह कोई काम नहीं करते थे। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।

तलाक लेने के लिए साजिश रची थी
ेवनरक्षक समोता ने बताया कि उनके पति सतीश उन पर शक करते थे और इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता रहता था। उनके द्वारा तलाक लेने के लिए मेरे साथ साजिश रची गईथी। समोता ने बताया कि सतीश ने उनका व्हाट्सएप हैक कर लिया था। और कंचन महोबिया नामक लड़की बनकर कई लोगों को मेरे दोनों मोबाइल नंबर सोशल साइट पर वायरल कर दिया था। इसके बाद लोग मुझे व्हाट्सए पर अश्लील बातों के मैसेज करके परेशान कर रहे थे, वहीं कई लोग वीडियो कॉल भी कर रहे थे। वह कहते थे कि तू मुझसे उम्र में बढ़ी है और मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है। मैने केवल सरकारी नौकरी होने के कारण शादी करा हूं। इस वजह से परेशान करते थे। मानसिक रूप से प्रताडि़त कर रहे थे।

पिछले साल भी खुदकुशी का प्रयास किया था
मृतक की पत्नी समोता ने बताया कि सतीश ने पिछले साल भी किराए के घर में खुदकुशी करने का प्रयास किया था। जिस पर उन्होंने डायल 100 को सूचना देकर बुलाया था।उन्होंने सतीश द्वारा परेशान किए जाने की शिकायती आवेदन थाने में दिया था। लेकिन पुलिस वालों से समझाकर घर भेज दिया था। किंतु इसके बावजूद वह निरंतर परेशान रहे थे।

12 घंटे फंदे पर लटका रहा सतीश का शव
मृतक सतीश द्वारा खुदकुशी करने की जानकारी पुलिस द्वारा एफएसएल टीम को दी गईथी। लेकिन वह बैतूल हुए थे। घटना की सूचना मिलने पर मृतक का बड़ा भाई अशोक बिंझाड़े छिंदवाड़ा, मौसा कृष्णा दांडेकर भोपाल से और उनका मामा नागपुर से दोपहर 3 बजे हरदा आ गए थे। उन्होंने एफएसएल टीम से द्वारा जांच कराने के लिए कहा था। लेकिन एफएसएल टीम दोपहर तक नहीं पहुंची। इसके चलते सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक यानी 12 घंटे सतीश का शव फंदे पर लटका रहा। शाम को एफएसएल अधिकारी ऋषिकेश यादव शाम 6 बजे घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने संपूर्णकार्रवाईकर शव को फंदे से उतरवाया।

इनका कहना है
मृतक के पास से एक पेज के दोनों तरफलिखा हुआ सुसाइड नोट मिला है। मृतक की पत्नी से कागज में लिखी हेडराइटिंग के संबंध में पूछताछ की गई। उन्होंने सतीश की राइटिंग होना बताया। मैं बैतूल में भी जांच के लिए गया था।इसलिए वहां से आने में समय लग गया। शाम को मृतक का पंचनामा बनाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ?िाजवाया। मामले की जांच की जा रही है। मेरे पास हरदा, नर्मदापुरम और बैतूल जिले का प्रभार है।
ऋषिकेश यादव, एफएसएल अधिकारी, हरदा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: लुटियंस दिल्ली में पानी आपूर्ति बाधित, एनडीएमसी सदस्य कुलजीत चहल ने CM को लिखा पत्रसुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरपंजाब CM Bhagwant Mann का एक और बड़ा फैसला, सरकारी नौकरियों के लिए पंजाबी भाषा है जरूरीकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजहशिवसेना नेता यशवंत जाधव की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया समन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.