अन्न उत्सव आज- जिले के 30397 हितग्राहियों को मिलेगी पात्रता पर्ची और अनाज

- जिला स्तरीय कार्यक्रम में एक रुपए किलो राशन भी मिलेगा, कृषि मंत्री कमल पटेल रहेंगे मौजूद

By: gurudatt rajvaidya

Published: 16 Sep 2020, 08:02 AM IST

हरदा। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत बुधवार को जिला स्तरीय अन्न उत्सव में 4 हजार 790 परिवारों के 30 हजार 397 सदस्यों को सस्ता अनाज दिया जाएगा। इस दौरान पात्रता पर्ची का वितरण भी होगा। उक्त परिवारों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रति सदस्य 5 किलो खाद्यान्न एक रुपए प्रति किलो की दर से दिया जाएगा। प्रत्येक परिवार एक किलो आयोडाइज्ड नमक एक रुपए प्रति किलो की दर से एवं डेढ़ लीटर केरोसीन प्रति परिवार कलेक्टर द्वारा निर्धारित दर से दिया जाएगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर महीने तक प्रति सदस्य 5 किलोग्राम खाद्यान्न नि:शुल्क दिया जाएगा। कृषि मंडी परिसर में सुबह 11.30 बजे से आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कृषि मंत्री कमल पटेल होंगे। कार्यक्रम में सांसद डीडी उइके, टिमरनी विधायक संजय शाह, प्रधान प्रशासकीय समिति जिला पंचायत कोमल पटेल, नपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन एवं प्रधान प्रशासकीय समिति जनपद पंचायत हरदा फुंदाबाई विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी। इस दौरान दोपहर 12.30 से 1.20 बजे तक राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में चिह्नित जिलों के हितग्राहियों से मुख्यमंत्री चर्चा भी करेंगे।
अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया
कलेक्टर संजय गुप्ता ने मंगलवार को कृषि मंडी स्थित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को बैठक व्यवस्था, खाद्यान्न वितरण सहित अन्य जरूरी दिशानिर्देश दिए।
आज से मनेगा गरीब कल्याण सप्ताह, कलेक्टर ने तैयारियों की समीक्षा की
जिले में गरीब कल्याण सप्ताह मंगलवार से मनाया जाएगा। 23 सितंबर तक विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। मंगलवार को कलेक्टर संजय गुप्ता ने बैठक में इसकी तैयारियों की समीक्षा की। कलेक्टर ने अधिकारी, कर्मचारियों को निर्देशित किया कि सप्ताह के सफल आयोजन के लिए तत्परता से कार्य करें, लापरवाही की दशा में संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बैठक में बताया गया कि 16 सितंबर को मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना अन्न उत्सव, 17 सितंबर को आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों को पोषण आहार का वितरण, 18 सितंबर को किसानों को फसल बीमा की राशि का सिंगल क्लिक से वितरण, 19 सितंबर को वनाधिकार पट्टों का वितरण तथा ग्रामीण स्ट्रीट वेंडर्स को ब्याज मुक्त 10 हजार रुपए का वितरण व 20 सितंबर को संबल योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। इसी तरह 21 सितंबर को स्वसहायता समूहों को लाभान्वित किया जाएगा। 22 सितंबर को प्रदेश के मेधावी बच्चों को लैपटॉप के लिए राशि का अंतरण किया जाएगा। 23 सितंबर को प्रधानमंत्री किसान योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। बैठक में जिला पंचायत सीईओ दिलीप कुमार यादव, अपर कलेक्टर प्रियंका गोयल सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

gurudatt rajvaidya Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned