नपाध्यक्ष सामाजिक संगठनों, स्वसहायता समूहों की मदद से बांट रहे भोजन के पैकेट

लोगों को जागरूक कर बना रहे व्यवस्था

By: बृजेश चौकसे

Published: 27 Mar 2020, 08:42 PM IST

हरदा. नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए नगर पालिका दिन-रात प्रयासरत है। नपाध्यक्ष सुरेन्द्र जैन द्वारा अमले के साथ पहुंचकर वार्डों का निरीक्षण किया जा रहा है। जैन ने शुक्रवार को भारतीय स्टेट बैंक में पहुंचकर नागरिकों को कोरोना वायरस से बचने के सुझाव बताते हुए सावधानियों से अवगत कराया। उन्होंने स्वयं एक दूसरे से 1 मीटर की दूरी पर रहने के लिए स्थान तय कर गोले बनाए। ताकि बैंक में आने वाला व्यक्ति एक दूसरे से लगभग 1 मीटर की दूरी पर खड़ा रहें। जैन ने शासन के निर्देशानुसार नई सब्जी मंडी का स्थान मिडिल स्कूल ग्राउंड पर स्थानांतरित करा दिया। ताकि सब्जी लेने जाने वाले नागरिक एक दूसरे के नजदीक आकर एक दूसरे के संपर्क में ना आए। नपाध्यक्ष ने यहां पर भी एक दूसरे से लगभग 1 मीटर के फासले के लिए स्थान तय किए।
नपाध्यक्ष जैन द्वारा कोरोना वायरस से उत्पन्न परिस्थिति में गरीबी रेखा के नीचे अपना जीवन यापन करने वाले नागरिकों के लिए भोजन पैकेट वितरण का कार्य नगर की समाज सेवी संस्था, स्व सहायता समूह एवं जिला प्रशासन की मदद से किया जा रहा है। जिला प्रशासन, कलेक्टर , एसडीएम, सीएमओ सहित समाजसेवी संस्थाओं के माध्यम से खुले में निवासरत सभी परिवारों व अन्य वार्ड में भोजन की व्यवस्था की जा रही है। शुक्रवार को जैन द्वारा गौर कॉलोनी स्थित गौर धर्मशाला के पीछे पुरानी पुलिस चौकी के पास निवासरत वार्ड क्रमांक 16 में 3 गरीब परिवारों को भोजन कराया। नगर से होकर राजगढ़ जा रहे लगभग 20-25 लोगों को भोजन पैकेट का वितरण कराया। सत्तार कॉलोनी मेंं गुजराती समाज के माध्यम से गरीबी रेखा के नीचे अपना जीवन यापन करने वाले परिवारों को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराए। इस दौरान जैन के साथ चंद्रशेखर अग्रवाल, सुनील बंसल, रवि पटेल, नटवर पटेल, मोहनसिंह ठाकुर, संजय लोकवाणी, राकेश पुरोहित, लोकेशराव मराठा, देवीदीन चावड़ा सहित अन्य समाज सेवी संस्था एवं स्व सहायता समूह के सदस्य व प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
इन मोबाइल नंबरों पर संपर्क कर बुला सकते है निशुल्क भोजन -
नपाध्यक्ष जैन ने बताया कि यदि नगर में कोई गरीब परिवार भोजन पैकेट लेने से वंचित रह जाता है तो उसकी सुविधा के लिए चंद्रशेखर अग्रवाल 9425041656 एवं सुरेंद्र जैन 9826 226333 पर संपर्क कर भोजन के पैकेट उन गरीब परिवारों तक उपलब्ध करा सकते हैं। इस वैश्विक महामारी से निपटने एवं समाज में गरीब परिवारों के हित में अपना योगदान देने के लिए अपना सहयोग करने के लिए हरदा नगरपालिका को सहयोग करें। उन्होंने कहा कि नगर में कोई भी परिवार भूखा नहीं रहेगा। नगर के जैन समाज द्वारा भी वार्ड क्रमांक 07 डॉ राधाकृष्णन वार्ड में अनिल वैध- 9826445144 एवं जैन समाज के राहुल जैन , वार्ड क्रमांक 9 छत्रपति शिवाजी वार्ड दीपक शर्मा मो.- 8966042232, संजय पाटनी मो-9425045216 एवं 10 इंदिरा गांधी वार्ड, दुर्गेश सोनी मो- 9977016102 मुकेश जैन मों.-9425044434 को भोजन पैकेट वितरण की व्यवस्था दी गई है।

बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned