scriptनिजी अस्पताल की दो नर्स समेत कोरोना पॉजिटिव चार मरीज और मिले, 34 हुई संक्रमितों की संख्या | Four more Corona positive patients including two nurses met | Patrika News

निजी अस्पताल की दो नर्स समेत कोरोना पॉजिटिव चार मरीज और मिले, 34 हुई संक्रमितों की संख्या

locationहरदाPublished: Jul 09, 2020 09:23:24 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

– नर्सिंग स्टाफ की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से संक्रमण का दायरा बढऩे की आशंका

निजी अस्पताल की दो नर्स समेत कोरोना पॉजिटिव चार मरीज और मिले, 34 हुई संक्रमितों की संख्या

निजी अस्पताल की दो नर्स समेत कोरोना पॉजिटिव चार मरीज और मिले, 34 हुई संक्रमितों की संख्या

हरदा। शहर में कोरोना संक्रमण का दायरा अलग-अलग क्षेत्रों में बढ़ रहा है। गुरुवार को चार नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें से दो नए क्षेत्रों के हैं। संक्रमित दो महिलाएं नर्सिंग स्टाफ से होने के कारण संक्रमण और ज्यादा फैलने की आशंका है। जिले में फिलहाल संक्रमित मरीजों की संख्या 34 हो गई है। वहीं गुरुवार को दो मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया।
सीएमएचओ डॉ. केके नागवंशी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए गए 10 सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को प्राप्त हुई है। सभी 10 रिपोर्ट जिला अस्पताल की ट्रू नेट मशीन से प्राप्त हुई है। इनमें से 6 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। शेष 4 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव है। इन 4 संक्रमित मरीजों में एक ग्वाल नगर निवासी 25 वर्षीय पुरुष, कुंजविहार कॉलोनी निवासी 43 वर्षीय पुरुष, खेड़ीपुरा निवासी 26 वर्षीय महिला तथा बाहेती कॉलोनी निवासी 37 वर्षीय महिला है। गुरुवार को 84 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी तक जांच के लिए भेजे गए 1335 सैंपल में से 1177 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। 158 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है। गुरुवार को जिला अस्पताल के आईसोलेशन वॉर्ड से 2 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इनमें एक अन्नापुरा निवासी युवक तथा एक बस स्टैंड के पास फखरुद्दीन अली अहमद वॉर्ड निवासी युवती शामिल है। जिले में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मरीजों की संख्या 34 है। 30 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। 3 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। 2224 व्यक्तियों को क्वॉरंटीन किया गया है। गुरुवार को जिले की विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओं में संचालित फीवर क्लीनिक्स में 111 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर स्वास्थ्य लाभ दिया गया।
नर्स ने दो दिन पहले किया था टीकाकरण
खबर है कि गुरुवार को पॉजिटिव पाई गई महिलाएं निजी नर्सिंग होम में नर्स हैं। इनमें से एक जिला अस्पताल के टीकाकरण कार्य में हायर वेक्सिनेटर के रूप में ड्यूटी करती है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. जयसिंह कुशवाहा ने बताया कि उक्त नर्स द्वारा मंगलवार को शहर के पांच बच्चों का टीकाकरण किया गया था। इन बच्चों की जानकारी प्राप्त कर उनके स्वास्थ्य पर निगरानी शुरू की गई है। यही नर्स शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भी कार्य करती है। वहीं दूसरी नर्स भी एक अन्य निजी नर्सिंग होम में काम करती है।
चार दिन पहले पार्टी में शामिल था संक्रमित व्यक्ति
वहीं शहर के इंदौर रोड स्थित एक कॉलोनी में मिला संक्रमित मरीज सिराली के पास गांव के एक स्कूल में पदस्थ है। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम आने के बाद 5 जुलाई को सिराली में कार्यक्रम आयोजित किया गया था। बताया जाता है कि इसमें उक्त शिक्षक के अलावा तहसीलदार, थाना प्रभारी, पुलिसकर्मी, ड्राइवर, मीडियाकर्मी, शिक्षक, बच्चे व अन्य लोग भी मौजूद थे। तब उक्त शिक्षक को सर्दी-खांसी थी। तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर उन्होंने जिला अस्पताल पहुंचकर जांच कराई।
सिराली में भी बनेगा कंटेनमेंट एरिया, एसडीएम ने निरीक्षण किया
संक्रमित मिले शिक्षक का आवास हरदा के अलावा सिराली में भी है। प्रशासन द्वारा सिराली में भी कंटेनमेंट एरिया बनाने की तैयारी की गई। गुरुवार को खिरकिया एसडीएम श्यामेंद्र जायसवाल ने सिराली तहसीलदार आरपी जायसवाल व थाना प्रभारी निधि सक्सेना के साथ सिराली की विद्या विहार कॉलोनी का निरीक्षण कर प्रस्तावित कंटेनमेंट एरिया में आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
बाहेती कॉलोनी में कंटेनमेंट एरिया बनाया, खेड़ीपुरा में क्षेत्र बढ़ाया
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनुराग वर्मा ने शहर में एक कंटेनमेंट एरिया का क्षेत्र बढ़ाने एवं 3 नए कंटेनमेंट एरिया बनाने के आदेश जारी किए हैं। खेड़ीपुरा में एरिया बढ़ाया गया है। वहीं ग्वाल नगर, कुंज विहार कॉलोनी व बाहेती कॉलोनी में नया कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो