scriptप्रदेश के इन स्टेशनों पर बंद पड़ी फ्री वाई-फाई की सुविधा | Free Wi-Fi facility lying closed at these stations of the state | Patrika News
हरदा

प्रदेश के इन स्टेशनों पर बंद पड़ी फ्री वाई-फाई की सुविधा

ट्रेनें लेट रहने पर नि:शुल्क इंटरनेट व्यवस्था से होता है यात्रियों का मनोरंजन, रेलवे द्वारा सुधार की तरफ नहीं दिया जा रहा ध्यान

हरदाNov 16, 2021 / 05:53 pm

Hitendra Sharma

indian-railway-stations-equipped-with-free-wi-fi-facility.png

हरदा. रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को मुफ्त इंटरनेट के माध्यम से मनोरंजन की सुविधा मुहैया कराने के लिए रेलवे प्रशासन ने हरदा सहित पांच स्टेशनों पर वाई-फाई की सुविधा शुरू की गई थी, लेकिन कंपनी द्वारा इसका मेंटेनेंस नहीं किए जाने से यह सुविधा पिछले कई दिनों से बंद पड़ी हुई है। किंतु रेलवे टेलिकॉम विभाग द्वारा संबंधित कंपनी से वाइ-फाइ का सुधार नहीं करवाया जा रहा है, जिससे यात्रियों को सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार रेलवे द्वारा टाटा वाइ-फाइ कंपनी से अनुबंध करके हरदा, चारखेड़ा, बरुड़, दगडख़ेड़ी, छनेरा सहित अन्य स्टेशनों पर यात्रियों को निशुल्क वाई-फाई की सुविधा देने के लिए प्लेटफॉर्मों पर उपकरण लगाए हैं। इसके जरिए यात्री अपने मोबाइल पर मुफ्त इंटरनेट सेवा का उपयोग कर रहा था, लेकिन पिछले काफी दिनों से हरदा सहित अन्य स्टेशनों के यात्रियों को वाई-फाई की सुविधा नहीं मिल पा रही है।

Must See: रानी कमलापति का यारनगर स्थित गिन्नौरगढ़ महल भी था खास, जानिए कहां है ये महल ?

यात्रियों ने बताया कि ट्रेन लेट रहने पर मोबाइल ही एक माध्यम रहता है, जिस पर यूट्यूब पर गानों एवं फिल्मों को देखकर समय व्यतीत करते हैं। मगर अब रेलवे प्लेटफार्म पर इंटरनेट बंद होने से परेशानी हो रही है। यात्रियों ने स्टेशन प्रबंधक से वाइ-फाइ की सुविधा शुरू कराने की मांग की। रेलवे टेलिकॉम विभाग के जेइ, रवि चौकसे ने कहा कि रेल वायर के कर्मचारियों से वाई-फाई के सुधार के लिए कहा गया है। कुछ कार्य चलने की वजह से यह सुविधा बंद है। जल्द ही यात्रियों को वाइ-फाइ की सुविधा मिलने लगेगी।

Home / Harda / प्रदेश के इन स्टेशनों पर बंद पड़ी फ्री वाई-फाई की सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो