scriptदूसरा डोज लगवाने के लिए घर जाकर दे रहे हैं न्योता | giving invitation to go home to get the second dose done | Patrika News

दूसरा डोज लगवाने के लिए घर जाकर दे रहे हैं न्योता

locationहरदाPublished: Nov 23, 2021 04:31:38 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

दूसरा डोज नहीं लगवाने वालों को शासन की योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा

हरदा. मसनगांव स्वास्थ्य विभाग की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगोंं को कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। लेकिन कई लोग इसमें रूचि नहीं ले रहे हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजाना वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है। घर पहुंचकर भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा है।
इसके बावजूद कई ग्रामीण वैक्सीन लगाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सूचना देकर बुलाने के बाद भी केंद्र पर नहीं पहुंच रहे हैं। जिसे देखते हुए ग्राम पंचायत द्वारा जिन लोगों को दूसरा डोज नहीं लगा है उनके घर पंहुचकर वैक्सीन लगाने का न्योता देकर समझाइश भी दी जा रही है। जिसका असर भी देखा जा रहा है।
Must See: अब कांग्रेस पार्टी में जान फूंकेंगी बाल कांग्रेस, पांच हजार सदस्य जुडे़

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85rvzi

पंचायत के अंतर्गत आने वाले जिन लोगों ने दूसरा डोज नहीं लगाया है, उन्हें शासन की ओर से मिलने वाली योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। ग्राम के प्रधान योगेश पाटिल ने बताया कि पंचायत के अंतर्गत आने वाले सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगाना अनिवार्य होगा। यदि कोई व्यक्ति दूसरा डोज नहीं लगाता है तो वह शासन की योजनाओं का लाभ नहीं ले पाएगा। शासन की योजनाओं का लाभ लेना है तो वैक्सीन का दूसरा डोज अवश्य लगवाना होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो