scriptशिक्षा के लिए दान की जमीन पर प्रशासन जबरदस्ती कर बना रही गोडाउन | Godown is forced to administer the land for donations for education | Patrika News

शिक्षा के लिए दान की जमीन पर प्रशासन जबरदस्ती कर बना रही गोडाउन

locationहरदाPublished: Sep 20, 2018 11:48:28 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

नगरपालिका कर्मचारी संघ ने दान की जमीन हथियाने पर दर्ज कराई शिकायत

indian railway breaking hindi news

railway breaking hindi news

बैतूल. बाल मंदिर प्रांगण की रिक्त भूमि पर ईवीएम मशीनों के रख-रखाव के लिए चार करोड़ की लागत से बनाए जा रहे गोडाउन निर्माण को लेकर नगरपालिका कर्मचारी संघ द्वारा आपत्ति दर्ज कराते हुए मामले की शिकायत प्रमुख सचिव, कमिश्नर सहित नगरीय निकाय आयुक्त से की गई है। संघ के अध्यक्ष मदनलाल विनोदकर ने अपनी शिकायत में बताया कि जिस भूमि पर गोडाउन बनाया जा रहा है वह नगरपालिका अधिपत्य की जमीन है। वहां नगरपालिका पंप हाउस सहित सामान पड़ा हुआ है लेकिन उसे हटाया जा रहा है जबकि बाजू में सर्किट हाउस में कम से कम पांच एकड़ भूमि खाली पड़ी है। इसके बावजूद नपा की जमीन पर गोडाउन बनाया जा रहा है। यह जमीन स्व. लीलावती दुबे ने गरीबों के बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए बाल मंदिर के नाम से दान की थी, लेकिन प्रशासन जबदस्ती इसका अधिग्रहण कर यहां ईवीएम रखने के लिए गोडाउन बनवा रहा है। मामले में हमारे द्वारा प्रमुख सचिव, कमिश्नर सहित नगरीय निकाय आयुक्त को शिकायत की गई है।
बेशकीमती जमीन पर कब्जा
बालमंदिर की जमीन काफी बेशकीमती बताई जाती है, क्योंकि यह शहर के बीचों-बीच कलेक्टोरेट, सर्किट हाउस से लगी हुई है। नगरपालिका को दान में मिली इस जमीन पर प्रशासन दबावपूर्वक ईवीएम रखे जाने के लिए गोडाउन बना रहा है। जिसको लेकर विरोध शुरू हो गया है। क्योंकि गोडाउन बनने यह पूरा कवर्ड कैम्पस जिला निर्वाचन विभाग के अधिपत्य में आ जाएगा। ऐसे में अन्य लोगों को इसमें जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि यहां नगरपालिका का सभाकक्ष सहित पंप हाउस आदि मौजूद हैं।
इनका कहना
– कलेक्टर से हमनें इस मामले में चर्चा की है। उनका कहना है निर्वाचन आयोग को जगह चिन्हित करके भेजी जा चुकी हैं। वैसे कल मैं और नपाध्यक्ष इस मामले में कलेक्टर से स्वयं चर्चा करेंगे ।
– हेमंत खंडेलवाल, विधायक बैतूल।
इनका कहना

यह जमीन कलेक्टर मद में दर्ज है। इसलिए इस जमीन का चयन किया गया है। हमनें आयोग को भी जगह चिन्हित कर भेज दी है। इसलिए बदलाव करना मुश्किल हो सकता है।
– शशांक मिश्र, कलेक्टर बैतूल।
इनका कहना

यह जमीन नगरपालिका की है और इसे किसी अन्य प्रयोजन के लिए आरक्षित रखा गया था लेकिन अब प्रशासन इस पर गोडाउन बना रहा है इसलिए कलेक्टर से मामले में चर्चा की गई है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि वे इस मामले में विचार करेंगे।
अलकेश आर्य, अध्यक्ष नगरपालिका बैतूल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो