script

सरकारी कर्मचारियों के लिए बुरी खबर, रविवार की छुट्टी बंद

locationहरदाPublished: Jan 20, 2019 09:38:39 pm

रविवार की छुट्टी बंद

government holidays 2019

government holidays 2019

हरदा
सरकारी कर्मचारियों के लिए इससे ज्यादा बुरी और कोई खबर हो ही नहीं सकती। केंद्र सरकार हो या राज्य सरकारों के कर्मचारी- अधिकारी , वैसे तो दोनों में ही भरपूर छुट्टियां मिलती हैं पर फिर भी सरकारी अमले को रविवार का इंतजार तो रहता ही है। इतवार का दिन देशभर में छुट्टी के लिए ही जाना जाता है। इस दिन प्रशासनिक कामकाज बंद रहने से अधिकांश प्राइवेट संस्थान भी बंद रहते हैं। हर तरह के अवकाश मिलने के बाद भी विशेषतौर पर लोगों को रविवार की छुट्टी पसंद आती है पर फिलहाल मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों को यह सुविधा नहीं मिल रही है। मध्यप्रदेश के सरकारी कामकाज के लिहाज से रविवार की छुट्टी बंद कर दी गई है।
छुट्टी के दिन भी खुली पंचायतें, किसानों के जमा किए फार्म

प्रदेशभर में इन दिनों किसान ऋण माफी योजना का कार्य जोरों पर चल रहा है। कार्य की अधिकता के चलते रविवार के दिन भी किसानों को ऋण माफी फार्म भरने की सुविधा दी गई है। ग्राम पंचायतों को निर्देश देकर रविवार के दिन भी खुलवाकर फार्म भरने का कार्य किया गया। खिरकिया विकासखंड में दो-तीन पंचायतों को छोडकऱ अन्य सभी पंचायतें रविवार को खुली रहीं और यहां किसानों के फार्म भरवाकर उन्हें जमा कराने का काम भी किया गया।

प्रदेश में 16 जनवरी से यह काम शुरु किया गया है और हर हाल में इसे प्राथमिकता से किए जाने की सरकार ने निर्देश जारी किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो