जरुरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराने कोई दाल दे रहा तो कोई तेल

- नपा द्वारा संचालित रसोई घर से रोज हो रहा वितरण

By: gurudatt rajvaidya

Published: 06 Apr 2020, 08:17 AM IST

हरदा। लॉकडाउन के दौरान शहर के समाजसेवियों द्वारा उन लोगों का विशेष ध्यान रखा जा रहा है जो रोज कमाकर लाते थे और अपने परिवार का भरण पोषण करते थे। ऐसे लोगों को भोजन पैकेट के साथ ही खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया जा रहा है। नगर पालिका द्वारा संचालित पं. दीनदयाल उपाध्याय रसोई घर से रोज कई लोगों को मोदी किट का वितरण हो रहा है। समाजसेवी यहां व्यापक पैमाने पर अनाज, तेल, सब्जी आदि खाद्य वस्तुएं दान दे रहे हैं। इसी कड़ी में लायंस क्लब अंबर द्वारा 100 लीटर खाद्य तेल दिया गया। नपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने बताया कि कुलहरदा निवासी राजू पिता प्रहलाद बुंदेला ने 100 किलो बैंगन दिए।
खेड़ा के डॉ. जगदीश पटेल ने 75 किलो आटा, गोविंद व्यास ने 30 किलो तुवर दाल, इमरान पटेल ने 100 किलो तुअर दाल, दिनेश मराठा ने 25 किलो टमाटर, कलावती बाई ने 25 किलो आटा, वीरेंद्र जैन ने हल्दी, मिर्च व गरम मसाला पैकेट, शैलेंद्र वर्मा ने 50 किलो गेहूं एवं वीणा यतेंद्र अजमेरा ने 50 किलो आटा प्रदान किया। जैन ने बताया कि निर्णय, शिक्षा एवं समाज कल्याण समिति के माध्यम से इनके किट तैयार कर जरुरतमंदों तक पहुंचाए जा रहे हैं। अब तक ५०0 राशन किटों का वितरण किया जा चुका है। किट में इतनी सामग्री दी जाती है कि परिवार के 5 से 7 सदस्यों के एक सप्ताह के भोजन की व्यवस्था हो सके।
वाट्सएप पर पर्ची लिखकर भेजी
नपाध्यक्ष जैन ने बताया कि रविवार को वार्ड क्रमांक 31 के कुछ लोगों ने उन्हें वाट्सएप पर अपने नंबर लिखकर दिए। इन पर संपर्क किया गया तो सामने आया कि सभी परिवारों को खाद्यान्न की जरुरत है। इन पांच परिवारों तत्काल किट उपलब्ध कराए गए।

gurudatt rajvaidya Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned