सीएम सड़क मार्ग से गुजरते तो पता चलते सिराली-चारूवा मार्ग के दचके

सीएम सड़क मार्ग से गुजरते तो पता चलते सिराली-चारूवा मार्ग के दचके

Pradeep Sahu | Publish: Sep, 03 2018 01:58:51 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होने हेलिकॉप्टर से सिराली से खिरकिया पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

खिरकिया/ दीपगांव कला. जनआशीर्वाद यात्रा लेकर आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यदि सिराली से खिरकिया की दूरी सड़क मार्ग से तय करते तो पता चलता जनता किस हाल में है। उन्हें फजीहत से बचाने के लिए ऐसा कार्यक्रम तय किया गया कि सीएम हेलिकॉप्टर से खिरकिया पहुंचे। दरअसल मुख्यमंत्री का दौरा तय होने के बाद से यह बात चर्चा में है कि आखिर उन्हें सिराली-चारूवा मार्ग की बदहाली दिखाने से क्यों बचाया जा रहा। लोग इस पर तंज कसने से नहीं चूक रहे कि सीएम ने प्रदेश की सड़कों को अमेरिका से बेहतर बताया था, फिर यहां के हालात इतने खराब क्यों हैं? उल्लेखनीय है कि 6 सितंबर को मुख्यमंत्री पहले विकासखंड के सिराली पहुुंचेंगे। वहां सभा के बाद वे हेलिकॉप्टर से ही खिरकिया आएंगे। चौकड़ी में हेलीपेड बनाया गया है। इसके बाद की दूरी वे सड़क मार्ग से तय करेंगे। जिस सड़क से वे गुजरेंगे उसकी स्थिति ठीक होने से सीएम यह दूरी रथ से ही तय करेंगे।
लंबे समय से बदहाल - दो तहसील मुख्यालयों को जोडऩे वाला यह मार्ग लंबे समय से बदहाल अवस्था में है। वर्तमान में करीब 34 करोड़ रुपए से 17 किमी सड़क का निर्माण जरूर चल रहा है, लेकिन ग्रामीण लंबे समय से इसकी दुर्दशा का शिकार हैं। कई लोग यहां दुघर्टना में चोटिल भी हो चुके। चारूवा के उपसरपंच संजय नामदेव, ग्रामीण मनोज जैन, पूनम पाटिल सहित अन्य ने बताया कि इस मार्ग से जुड़े ग्रामीणो को आवागमन में खासी परेशानियां झेलना पड़ रहा है। सड़क का निर्माण धीमी गति से होने के कारण यहां वाहन चालकों को खासी फजीहत झेलना पड़ता है।
नुकीले पत्थरों से खराब हो रहे वाहनों के टायर- वाहन मालिकों के अनुसार निर्माण एजेंसी द्वारा मार्ग खोदकर कई जगह काली मिट्टी डाली गई है। इसमें वाहन फंस रहे हैं। बस कंडक्टर राजा तिवारी, विकास चंद्रवंशी आदि ने बताया कि मिट्टी धंसने के कारण रोड पर कई जगह बस का निचला हिस्सा टकराता है। डीजल टैंक फटने की आशंका भी रहती है। नुकीले पत्थर टायरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned