railway timetable - देश की इस बड़ी ट्रेन का बदला टाइम टेबिल

ट्रेन का बदला टाइम टेबिल

By: बृजेश चौकसे

Published: 19 Jan 2019, 09:41 PM IST

हरदा.
शहर और जिले के मुंबई जानेवाले पैसेंजर्स को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। अब शहरवासी शनिवार को भी मुंबई पहुंच सकेंगे। मुंबई जानेवाली प्रमुख ट्रेन में परिवर्तन के कारण यह सुविधा मिल रही है। पश्चिम मध्य रेलवे ने जबलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाली गरीब रथ के शेड्यूल में फिर बदलाव किया है।

रेलवे ने शुक्रवार को जबलपुर से एलटीटी जाने वाली गरीब रथ का दिन बदलकर शनिवार कर दिया था। इस निर्णय से शनिवार को जाने वाले पैसेंजर परेशान हो गए थे। कई पैसेंजर महीनों पहले ट्रेन में रिजर्वेशन कराकर सीट कन्फर्म कर चुके थे। ऐसे पेसेंजर्स नए शेड्यूल के कारण समझ नहीं पा रहे थे कि अब वे मुम्बई कैसे जाएंगे। दरअसल गरीब रथ में 120 दिन तक के लिए रिजर्वेशन हो चुका था। इन पैसेंजर के सामने मुश्किल खड़ी हो गई। ऐसे में रेलवे के पास कई शिकायतें भी पहुंची। तब रेलवे ने निर्णय लिया कि गरीब रथ शनिवार को तो जाएगी ही, शुक्रवार को जाने वाली गरीब रथ भी नए प्रावधान के अनुसार ही चलेगी। रेलवे ने यह निर्णय लिया है कि चार माह तक इस ट्रेन का यथावत चलाया जाएगा। इसके बाद ट्रेन नए दिन यानि शनिवार को चलेगी।


मुम्बई से आने वाली ट्रेन में बदलाव
मुम्बई से जबलपुर के लिए रवाना होने वाली गरीब रथ ट्रेन भी शनिवार को चलकर रविवार को जबलपुर पहुंचेगी। इस ट्रेन को शनिवार की बजाए रविवार को चलाया जाना था, लेकिन फिलहाल ये फैसला लागू नहीं किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि अब नए रिजर्वेशन शनिवार के लिए ही होंगे। 120 दिन के रिजर्वेशन 15 मई तक खत्म हो जाएंगे।

बृजेश चौकसे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned