scriptinterstate vehicle thieves gang | यूपी के शातिर चोर मप्र के हरदा में कार बेचते पकड़ाए | Patrika News

यूपी के शातिर चोर मप्र के हरदा में कार बेचते पकड़ाए

हरदा और नर्मदापुरम संभाग की पुलिस टीम ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह से 3 करोड़ के 25 वाहन जब्त, देश के चार राज्यों से कार चुराने वाले 14 आरोपी गिरफ्तार

हरदा

Updated: March 04, 2022 05:46:51 pm

हरदा. हरदा और नर्मदापुरम संभाग की पुलिस टीमों ने चार पहिया वाहन चोरी करने वाले दो अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह को पकडऩे में सफलता हासिल की। जिनके पास से पुलिस ने 3 करोड़ रुपए के 25 चार पहिया वाहन जब्त किए। वहीं चार राज्यों से 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। गुरुवार को नर्मदापुरम संभाग की पुलिस महानिरीक्षक दीपिका सूरी ने पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कांफे्रंस लेकर वाहन चोरी का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि आरोपियों से जब्त चोरी के वाहनों में स्वीफ्ट डिजायर 12, क्रेटा कार 6 , स्कॉर्पियो 3, आई 20 कार 2, इनोवा और इंडिगो कार 1-1 शामिल है।
लग्झरी कार चोरी का आधुनिक तरीका, देश के इन राज्यों फैलाया था जाल
लग्झरी कार चोरी का आधुनिक तरीका, देश के इन राज्यों फैलाया था जाल
इटारसी से चोरी हुई एक कार से खुला राज
आईजी सूरी ने बताया कि गत वर्ष 11 अक्टूबर 2021 को इटारसी शहर से एक वाहन स्वीफ्ट कार क्रमांक एमपी 04 सी डब्ल्यू 9332 चोरी हुई थी। जिस पर उन्होंने हरदा एसपी मनीष कुमार अग्रवाल एवं नर्मदापुरम एसपी के निर्देशन में एक एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया। जिसमें हरदा और नर्मदापुरम जिले के 25 पुलिस अधिकारी, कर्मचारी शामिल किए गए थे। उक्त दल द्वारा इटारसी से चोरी हुई कार की घटना दिनांक से रूट की जानकारी हासिल की। पुलिस ने रूट के सीसीटीवी कैमरे खंगाले। जिसमें पुलिस को एक महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी की चोरी गई कार का रूट जहां पहुंचा है वहां पर एक संदेही कमल पिता देवीसिंह धाकड़ जाति किरार निवासी उदयपुरा जिला रायसेन की लोकेशन भी मिली।उसके बारे में जानकारी जुटाने पर वह वाहन चोरी के पुराने मामलों का आरोपी रहा है। एसआईटी द्वारा कमल से पूछताछ की गई तो उसने कन्नौद, खातेगांव, सिवनी-मालवा, पिपरिया, ओब्दुल्लागंज एवं इटारसी से वाहन चोरी करके ड्राइवर के माध्यम से बनारस में मिथलेश नामक व्यक्ति को तथा भुवनेश्वर (ओडि़सा) में अब्दुल शकूर को बेचना कबूल किया।

फर्जी रजिस्ट्रेशन करने वाले भी पकड़ाए
इसके बाद एसआईटी की टीम बनारस पहुंची। जहां चंदोली पुलिस थाना क्षेत्र में स्थानीय पुलिस की मद्द से मिथलेश कुमार पिता फूलचंद मौर्य निवासी चौकघाट वाराणसी (उत्तरप्रदेश) को हिरासत में लिया तथा पूछताछ की। उसने कमल धाकड़ से चोरी की गाड़ी खरीदकर बेचना स्वीकार किया। इसके बाद मिथलेश की निशानदेही पर एसआईटी ने वहां पुलिस की मद्द से उसके पास से 8 वाहन जब्त किए। उन्होंने बताया कि आरोपी मिथलेश आरटीओ में काम करता था।जो मध्यप्रदेश की गाडिय़ों का उत्तरप्रदेश में फर्जी पंजीयन करके गाड़ी बेच देता था। वाहनों के फर्जी पंजीयन मामले में चंदौली पुलिस ने मिथलेश, शिवाजी विश्वकर्मा और पालचंद नियोगी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया। एसआईटी द्वारा आरोपी कमल धाकड़ की निशादेही पर उसके घर ग्राम उदयपुरा तथा भोपाल वाले घर से 2 वाहन जब्त किए गए। साथ ही मिथलेश द्वारा बेचा गया 1 वाहन गोरखपुर (उत्तरप्रदेश) तथा 1 वाहन जो कन्नौद से चोरी हुआ था, जिसका थाना कन्नौद जिला देवास में धारा 379 भादवि का अपराध दर्ज था, जिसे सैदपुर उत्तरप्रदेश से जब्त किया गया। इसी तरह पुलिस ने ओडि़सा के भुवनेश्वर पहुंचकर 1 वाहन अब्दुल शकूर से जब्त किया।उक्त वाहन की चोरी की रिपोर्ट विदिशा जिले के थाना गुलाबगंज में दर्ज है।
पटना से हरदा में कार बेचने आया था आरोपी
आईजी सूरी ने बताया कि एसआईटी ने बिहार से 11 वाहन जब्त किए हैं।इसकी शुरुआत हरदा में वाहन बेचने आए आरोपी की गिरफ्तारी से शुरू हुई। पुलिस को मुखबिर के माध्यम से जानकारी मिली थी कि गत 11 फरवरी 2022 को पटना का अमितेश उर्फ मोनू नामक व्यक्ति हरदा के रेलवे स्टेशन पर चोरी का एक चार पहिया वाहन बेचने आया है। पुलिस ने तत्काल घेराबंदी करके आरोपी को काले रंग की क्रेटा के साथ गिरफ्तार किया था।हरदा सिटी कोतवाली ने इस मामले में धारा 411, 413 भादवि का अपराध दर्ज किया। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह चोरी की गाडिय़ों को बेचने का काम करता है।मुझे यह चोरी की गाडियां ग्वालियर वाले अजय शर्मा और उसके अन्य साथी ड्राइवरों के माध्यम से भिजवाते थे, जिनकी नंबर प्लेट बदलने के लिए उसी कलर और उसी कंपनी के वाहन को तलाशते थे। उसके बाद हम चोरी के वाहन पर नंबर प्लेट बदल लेते थे। आरोपी मोनू ने बताया कि दो चोरी के वाहन उसने इटारसी स्टेशन पर बेचने के लिए खड़े करे हैं तथा अन्य चोरी के वाहन उसने छोटू निवासी पटना, हनीसिंह निवासी पटना, बंटी निवासी मुजफ्फरपुर और सोहेल निवासी जमशेदपुर को बेचना बताया। उक्त सूचना पर एसआईटी द्वारा इटारसी स्टेशन से 2 वाहन तथा उपरोक्त व्यक्तियों से विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर 7 वाहन बरामद किए। मामले में फरार गाड़ी चुराने वाला आरोपी अजय शर्मा को शिवपुरी के पास हाइवे से हिरासत में लिया गया, जिसके कब्जे से 1 वाहन चोरी का जब्त किया गया तथा उसके साथी ज्ञानी गुप्ता से भी 1 वाहन बरामद किया गया।
वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपी
1. कमल पिता देवीसिंह धाकड़ निवासी उदयपुरा जिला रायसेन (मप्र)।
2. अजय शर्मा पिता रमाशंकर शर्मा निवासी बलवंतनगर ग्वालियर।
3. कलाम पिता मोहम्मद स्माइल खान निवासी फुलवारी शरीफ पटना बिहार।
4. नौशाद पिता मोहम्मद सलमान निवासी फुलवारी शरीफ पटना बिहार।
5. मोनू सिंह उर्फ अमितेश पिता राम कुमार निवासी तारामंडल पटना बिहार।
6 . मिथलेश पिता फूलचंद मौर्य निवासी चॉकघाट वाराणसी उत्तरप्रदेश।
7. हनीसिंह उर्फ करण कुमार पिता रामबालकसिंह निवासी पटना बिहार।
8 . छोटू उर्फ बलराम पिता शेर बहादुरसिंह निवासी पटना बिहार।
9. सोहेल खान पिता अबुनसर करीमी निवासी जमशेदपुर झारखंड।
10. बंटी उर्फ शशांक पिता श्यामानंद पाठक निवासी मुजफ्फरपुर बिहार।11. पालचंद उर्फ बबलू पिता हेमचंद्र नियोगी निवासी सारनाथ वाराणसी उत्तरप्रदेश।
12. शिवाजी पिता राधेश्याम विश्वकर्मा निवासी चंदौली उत्तर प्रदेश।
13. अब्दुल शकूर पिता जान कबीर निवासी भुवनेश्वर, ओडि़सा।
14. ज्ञानी गुप्ता पिता सतीशचंद्र गुप्ता निवासी मैनपुरी उत्तर प्रदेश।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: RCB ने राजस्थान को जीत के लिए दिया 158 रनों का लक्ष्यपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.