scriptफसल को वन्य जीवों से बचाने करंट छोड़ा, खेत मालिक और मजदूर की मौत | Left current to save the crop from wildlife, death of farm owner and l | Patrika News

फसल को वन्य जीवों से बचाने करंट छोड़ा, खेत मालिक और मजदूर की मौत

locationहरदाPublished: Mar 30, 2020 08:51:45 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

– हंडिया थाना क्षेत्र के हीरापुर गांव की घटना

फसल को वन्य जीवों से बचाने करंट छोड़ा, खेत मालिक और मजदूर की मौत

हंडिया। खेत में मृृृृृत अवस्था में पड़े खेत मालिक और मजदूर।

हंडिया। थाना क्षेत्र के हीरापुर गांव के एक खेत में फसल को वन्य जीवों से बचाने के लिए तार फेंसिंग में छोड़ा गया करंट किसान और मजदूर की ही मौत का कारण बन गया। रविवार-सोमवार की दरमियानी रात दोनों करंट की चपेट में आ गए। मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार रितेश प्रजापति पिता गोविंद प्रजापति (32) खेत में मक्केा फेसल बोई हुई थी। फसल को जंगली जानवरों से ेनुकसान के चलते किसान द्वारा खेत के आसपास तार फेंसिंग में विद्युत करंट छोड़ा गया था। बताया जाता है कि रविवार रात रितेश अपने यहां काम करने वाले मजदूर लालू के साथ खेत पर फसल की रखवाली कर रहा था। इसी दौरान लालू और रितेश तार फेंसिंग पार कर रहे थे। तभी अचानक विद्युत प्रदाय शुरू हो गया। दोनों को करंट लगने से मौके पर मौत हो गई। सुबह जब रितेश व लालू कोरकू निवासी खवासा तहसील खातेगांव (32) घर नहीं पहुंचे तब परिजनों ने उनकी तलाश की। दोनों के शव खेत की मेढ़ पर तार फेंसिंग में फंसे हुए मिले। घटना की सूचना हंडिया पुलिस को मिलते ही थाना प्रभारी एसएस बघेल मौके पर पहुंचे। उन्होंने एफएसएल अधिकारी को मामले की जानकारी दी। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।
दोनों के हैं छोटे-छोटे बच्चे
ग्रामीणों ने बताया कि रितेश के पिता सेना में थे। हार्टअटैक से उनकी मृत्यु हो चुकी है। वहीं रितेश की दो छोटी-छोटी बेटियां हैं। मजदूर लालू के भी दो छोटे-छोटे बेटे हैं। एक साथ दो जवान लोगों की मौत से समूचा गांव शोक व्याप्त हो गया। रितेश की मां व पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल रहा।
——————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो