scriptपूरे दिन बंद रहेगा बाजार, दूध तथा फल-सब्जी सुबह 10 बजे तक ही मिलेंगे | Market will be closed for the whole day | Patrika News

पूरे दिन बंद रहेगा बाजार, दूध तथा फल-सब्जी सुबह 10 बजे तक ही मिलेंगे

locationहरदाPublished: Jul 11, 2020 09:24:52 pm

Submitted by:

gurudatt rajvaidya

पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर्स अपने निर्धारित समय पर खुलेंगे

Market will be closed for the whole day

Market will be closed for the whole day

हरदा। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर रविवार को जिले में टोटल लॉकडाउन रहेगा। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। अधिकारिक जानकारी के अनुसार रविवार को फल-सब्जी व दूध दुकानें सुबह 10 बजे तक खुलेंगी। पेट्रोल पंप और मेडिकल स्टोर्स अपने समय अनुसार खुलेंगे। बाकी सभी प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। आदेश का उल्लंघन होने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी अनुराग वर्मा ने प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को समस्त दुकानें एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूर्ण रूप से बंद रखने के आदेश जारी किए थे। इस दौरान आमजन की सुविधा के लिए अतिआवश्यक वस्तुओं जैसे फल-सब्जी, दूध, किराना, मेडिकल स्टोर, कृषि उपयोग आधारित दुकानें संचालित करने की अनुमति थी। सप्ताह के अन्य दिनों में मेडिकल स्टोर को छोड़कर अन्य दुकानों का संचालन सुबह से शाम 7 बजे तक ही निर्धारित किया गया है। शनिवार को इसी अनुसार बाजार में दुकानें खुलीं। वहीं राज्य सरकार के निर्देशानुसार रविवार के लिए नए आदेश जारी किए गए।
संयुक्त दल ने उपयोगहीन कोल्डड्रिंक नष्ट कराए
खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के संयुक्त दल द्वारा करताना बस स्टैंड की होटल, किराना दुकान व भोजनालय की जांच की गई। सभी खाद्य प्रतिष्ठानों पर खाद्य लायसेंस की जांच की गई। संचालकों को सोशल डिस्टेंस, मास्क लगाने और सेनिटाइजर का उपयोग करने के निर्देश दिए। राजपूत किराना से गुणवत्ता और शुद्धता की जांच के लिए घी का एक नमूना लिया गया। मां नर्मदा होटल और दरबार भोजनालय से एक-एक घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग होते पाए जाने पर जब्त किया गया। नर्मदा डेयरी से बेस्ट बेफोर निकले हुए कोल्डड्रिंक नष्ट कराए गए। जांच दल में कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी आपूर्ति पटेल व खाद्य सुरक्षा अधिकारी जेपी लववंशी शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो