अन्नपूर्णा के आशीर्वाद से अन्न उत्सव की शुरुआत,कृषि मंत्री बोले- गरीब की थाली, नहीं रहेगी खाली

अन्न उत्सव में कन्या पूजन कर कृषि मंत्री कमल पटेल ने लिया अन्नपूर्णा का आशीर्वाद, 7744 परिवारों को बांटी राशन की पात्रता पर्ची...

By: Shailendra Sharma

Published: 16 Sep 2020, 06:04 PM IST

हरदा. कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कमल पटेल ने हरदा में आयोजित अन्न उत्सव में गरीब परिवारों को राशन के लिए पात्रता पर्ची प्रदान की। यह गरीब परिवार बीपीएल राशन कार्ड होने के बावजूद राशन से वंचित थे। कृषि मंत्री कमल पटेल ने इस मौके पर कन्याओं का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना के तहत प्रदेश के 37 लाख परिवारों को राशन की पर्ची प्रदान करने का मुख्य आयोजन भोपाल में हुआ जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों में पात्रता पर्ची के वितरण की औपचारिक शुरुआत की। हरदा जिले में 7744 परिवार के 26673 लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

 

photo_2020-09-16_16-40-42.jpg

कमलाथ सरकार पर बरसे कृषि मंत्री
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री कमल पटेल ने कहा पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार ने गरीबों की चिंता नहीं की लेकिन जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी और उन्हें मंत्री पद मिला उन्होंने तत्काल गरीबों को अनाज दिलाने की पहल की, तत्कालीन खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ इस योजना की रणनीति बना ली गई जो आज पूरी हो रही है उन्होंने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है, मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार गांव, गरीब और किसानों की सरकार है इन वर्गों की समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी। मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हमारी सरकार का दायित्व है कि गरीब की थाली कभी खाली नहीं रहे और इसके लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। आज जिन गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची दी गई है उन्हें इसके आधार पर प्रति परिवार 5 किलो अनाज एक रुपए किलो के भाव से दिया जाएगा।

 

photo_2020-09-16_16-40-52.jpg

'मातृशक्ति के सम्मान से मिलता है अन्नपूर्णा का आशीर्वाद'
हरदा में आयोजित अन्न उत्सव का कृषि मंत्री कमल पटेल ने मातृशक्ति का अभिनंदन और पूजन करते हुए शुभारंभ किया। मंच पर कन्याओं को स्थान देकर कमल पटेल ने उनके पग पखारकर आशीर्वाद लिया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि जिस देश और गांव में मां, बहन और बेटियों की पूजा की जाती है वहां मां का आशीर्वाद मिलता है और मां अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहती है इसलिए आज अनाज वितरण का कार्यक्रम हो रहा है तो मातृशक्ति की पूजा करके ही इसे आरंभ किया जाना चाहिए।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned