पेपर ब्लॉक लगाने में बाधा बना सड़क अतिक्रमण

२० लाख रुपए की लागत से सड़क किनारे लगाए जा रहे पेवर ब्लॉक, दुकानदार आज नपं सीएमओ को देगे ज्ञापन

By: sanjeev dubey

Published: 16 May 2018, 01:18 PM IST

टिमरनी. नगर में सड़क किनारे नगर पंचायत द्वारा पेवर ब्लॉक लगाने का काम पिछले कई महिनों से कराया जा रहा है। लेकिन नगर के कुछ हिस्सों में सड़क किनारे अतिक्रमण होने से पेवर ब्लॉक का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। जानकारी के अनुसार नगर पंचायत द्वारा नगर के सूर्य टावर से लेकर बस स्टैंड चौराहे तक सड़क के दोनों ओर पेवर ब्लाक लगाने का काम 20 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है। यह कार्य दिसंबर 2017 में शुरू हुआ था। लेकिन मई 2018 में भी पूरा नहीं हो सका। इसके पीछे नपं द्वारा कई तर्क दिए जा रहे है।
कुछ स्थानों पर सड़क किनारे दुकानदारों का अतिक्रमण होने की वजह से पेवर ब्लॉक नहीं लग सके है। इस बात को भी कई महिने हो चुके है लेकिन नपं द्वारा आज तक सड़क किनारे का अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका है। इससे पेवर ब्लॉक लग सके है। नपं से मिली जानकारी के अनुसार किन्हीं कारणों के चलते दो -तीन माह निर्माण कार्य बंद भी रहा था। ठेकेदार द्वारा भी कार्य में लेतलतीफी की जा रही है। पेपर ब्लाक लगाने का काम निर्माण एजेसी द्वारा धीमी गति से करने पर कुछ महिनों पहले नपं ने नोटिस भी जारी कर समय सीमा में निर्माण कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए थे। पेपर ब्लाक लगाने के काम को लेकर पहले गिट्टी ओर पेवर ब्लॉक का सड़क किनारे कई दिनों तक ढेर लगा रहा था। जिसके चलते आने जाने वाले नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं कुछ महिनों तक काम भी बंद रहा। अब अतिक्रमण की वजह से निर्माण कार्य पूरा नहीं हो पा रहा है।

दुकानदार आज देंगे सीएमओ को ज्ञापन-
हनुमान मंदिर के सामने छोटी छोटी दुकानों के सामने पेवर ब्लॉक नहीं लगाए जाने से नाराज दुकानदार बुधवार को नपं के सीएमओ को ज्ञापन सौंपेगे। दुकानदारों ने बताया कि बारिश के दिनों में दुकानों के सामने पानी भर जाने एवं कीचड़ मच जाने की वजह से दुकानदारों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सभी जगह सड़क किनारे पेवर ब्लाक लग चुके है। कुछ दुकानों के सामने नहीं लगने पर दुकानदार बुधवार को पेवर ब्लॉक जल्द लगाने की मांग को लेकर नपं के सीएमओ को ज्ञापन देंगे। ेनपं बता रही अतिक्रमण की समस्या-
नगर पंचायत के अधिकारियों का कहना है कि जिन दुकानों के सामने पेवर ब्लॉक नहीं लगे है, उसकी वजह सड़क किनारे अतिक्रमण होना है। अतिक्रमण हटाने के बाद ही पेवर ब्लॉक लगाए जा सकेंगे।

इनका कहना है-
सड़क किनारे से अतिक्रमण हटाने के बाद पेवर ब्लॉक लगाए जाएंगे।
हरिओम दोगने उपयंत्री नपं टिमरनी

sanjeev dubey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned