scriptबढ़ने लगी ठंड : फिर बढ़ने लगे सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज, चौंका देंगे आंकड़े | patients of cold cough and fever start increase again | Patrika News

बढ़ने लगी ठंड : फिर बढ़ने लगे सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज, चौंका देंगे आंकड़े

locationहरदाPublished: Nov 07, 2021 07:48:42 pm

Submitted by:

Faiz

हरदा जिला अस्पताल में प्रति दिन सैकड़ों लोग मौसमी बीमारियों का इलाज करवाने के लिए आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह के रिकॉर्ड पर ही गौर करें, तो जिला अस्पताल में इन समस्याओं से ग्रस्त 2100 से अधिक मरीज इलाज करा चुके हैं।

News

बढ़ने लगी ठंड : फिर बढ़ने लगे सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज, चौंका देंगे आंकड़े

हरदा. पिछले कुछ दिनों से रात का पारा गिरने से ठंड का असर तेज हो गया है। इसके कारण लोग सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़ित हो रहे हैं। मध्य प्रदेश के हरदा जिला अस्पताल में प्रति दिन सैकड़ों लोग मौसमी बीमारियों का इलाज करवाने के लिए आ रहे हैं।

वहीं, डॉक्टरों द्वारा कुछ को दवा देकर घर भेज रहे है। वहीं, ज्यादा गंभीर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है, लेकिन अस्पताल मेल, फीमेल, चाइल्ड वार्ड में मरीजों की संख्या बढ़ने से पलंगों की कमी हो रही है। इसके चलते अस्पताल प्रबंधन ने वार्डों के बरामदे में भी पलंग देकर मरीजों को भर्ती किया जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- सिनेमा हॉल में चल रही एक्शन फिल्म कें बीच में हुआ लाइव एक्शन, दर्शकों ने घसीट घसीटकर पीटा


एक सप्ताह में 2100 लोग जिला अस्पताल में आ चुके हैं इलाज कराने

बताया जाता है कि, शनिवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम 16 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रतिदिन तापमान में गिरावट आने से शाम 6 बजे से ठंड का प्रकोप बढ़ जाता है। इससे जिला अस्पताल में प्रति दिन लगभग 250 से 300 मरीज बुखार और सर्दी-खांसी का इलाज करवाने के लिए आ रहे हैं। बीते एक हफ्ते के अंदर लगभग 2100 लोगों ने इलाज करवाने आ चुके हैं।

 

सोनिया और राहुल गांधी पर शिवराज का वार, देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85c516
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो