script

सालों से संचालित हो रहा निजी बस स्टैंड, अधिकारी को अब नजर आया, स्पष्टीकरण मांगा

locationहरदाPublished: Feb 14, 2019 11:07:56 pm

Submitted by:

sanjeev dubey

– नगर पालिका भी अवैध संचालन पर जता चुकी है आपत्ति

patrika

Private bus stand being operated for years

हरदा. शहर के नेताजी सुभाष चंद्र बोस बस स्टैंड के पास सालों से निजी बस स्टैंड संचालित हो रहा है, लेकिन इसे बंद कराने को लेकर कभी ठोस पहल नहीं की गई। जिला परिवहन अधिकारी राकेश अहाके गुरुवार को यहां पहुंचे और मौजूद कर्मचारियों से चर्चा की। हालांकि उन्होंने भी कार्रवाई के नाम पर केवल स्पष्टीकरण मांगा है।
उल्लेखनीय है कि कुलहरदा स्कूल के समीप मॉल परिसर की दुकानों में मां वैष्णो ट्रेवल्स का ऑफिस बना है। यहां से इंदौर सहित अन्य रूटों की बसें रवाना होती है। आवागमन में परेशानी और लोगों को होने वाली दिक्कत के चलते नपा ने भी पिछले दिनों बस स्टैंड संचालन को बंद कराने के लिए आरटीओ को पत्र लिखा था। सुरक्षा के लिहाज से भी यहां से बसों का संचालन सही नहीं माना जाता। इसका कारण यह है कि उक्त स्थान से इंदौर के एक व्यापारी का चांदी से भरा बैग बस में से गायब हो गया था। जिसका आज तक पता नहीं चल सका। आरटीओ अहाके यहां गुरुवार को पहुंचे थे। उनके मुताबिक निरीक्षण के बाद दो दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
टैक्स जमा न करने पर दो जेसीबी जब्त की
आरटीओ अहाके ने गुरुवार को करताना व टिमरनी में दो जेसीबी मशीन जब्त की। इस दौरान उन्होंने सड़क निर्माण कंपनी के संचालकों को इस कार्य में लगे वाहनों का टैक्स समय पर जमा करने के निर्देश दिए।
टे्रन में छूटा यात्री का बैग लौटाया
हरदा. आरपीएफ ने एक यात्री का ट्रेन में छूटा बैग लौटाया। 11 फरवरी को पंजाब मेल के एस-4 कोच में ग्वालियर से हरदा की यात्रा कर रहे यात्री शहजाद पुत्र बरकत शेख निवासी वार्ड नंबर 2 हरदा स्टेशन पर उतरे। सामान अधिक होने से वे एक अन्य यात्री का ट्रॉली बैग भी उतार लाए। उन्होंने आरपीएफ उप निरीक्षक यतेन्द्र सिंह की इसकी सूचना दी। उन्होंने बैग खोलकर देखा तो संबंधित यात्री का पता मिला। खंडवा आरपीएफ को इसकी सूचना दी गई। वहां के स्टाफ ने यात्री अंजली वासवानी से संपर्क किया तो उन्होंने बैग अपना होने की पुष्टि की। गुरुवार को उनके पति भरत बाघवानी आरपीएफ थाना पहुंचे और बैग प्राप्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो