scriptरेलवे स्टेशन की पीआरएस मशीन हुई बंद | Railway station's PRS machine stopped | Patrika News

रेलवे स्टेशन की पीआरएस मशीन हुई बंद

locationहरदाPublished: Jun 23, 2019 11:22:59 pm

Submitted by:

pradeep sahu

रिजर्वेशन कराने आए यात्रियों को लौटाया, हाथ से लिख-लिखकर दी जनरल टिकिट

रेलवे स्टेशन की पीआरएस मशीन हुई बंद

रेलवे स्टेशन की पीआरएस मशीन हुई बंद

खिरकिया. रविवार को रेलवे स्टेशन पर टिकट विंडो पर आए यात्री परेशान होते देखे गए। टिकिट विंडो पर दिनभर यह नजारा दिखाई दिया। टिकिट लेने यहां आए कई यात्रियों को मशीन बंद होने से टिकट नहीं मिल सकी। कई यात्रियों को टिकट वेंडर मशीन एवं मेनुअल टिकट लेकर यात्रा करनी पड़ी। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर टिकट बनाने वाली पीआरएस मशीन अचानक बंद हो गई। रविवार का दिन होने से विंडो पर आम दिनों की अपेक्षा ज्यादा गहमागहमी थी। यात्री ट्रेनों से यात्रा करने के लिए टिकट लेेने स्टेशन पहुंचे तो मशीन बंद होने के कारण उन्हें टिकट नहीं मिल सकी। सुबह-सुबह आई इस दिक्कत के कारण रेलवे स्टाफ भी परेशान हुआ। सामान्य टिकिटों पर यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट वेंडर मशीन से टिकटें दी गईं। टिकिट विंडो से भी यात्रियों को हाथ से लिख-लिखकर टिकिट दी गईं।
नहीं हो सका रिजर्वेशन: वहीं ट्रेनों में सीटों का आरक्षण कराने गए यात्रियों को मायूस होकर लौटना पड़ा। किसी भी यात्री का आरक्षण नहीं हो सका। रविवार साप्ताहिक अवकाश होने के कारण आगामी यात्राओं के लिए आरक्षण कराने पहुंचे यात्रियों की यहां गहमागहमी थी लेकिन उनका आरक्षण नहीं किया जा सका।
नहीं है वैकल्पिक मशीन: रेलवे स्टेशन पर मशीन बंद होने के साथ ही यहां की व्यवस्थाओं की पोल भी खुल गई। स्टेशन पर केवल एक ही पीआरएस मशीन है। यहां वैकल्पिक मशीन की व्यवस्था नहीं है, जबकि आपात स्थिति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करके रखी जानी चाहिए। ऐसे में दिन भर टिकिटों के लिए यात्रियों को परेशान होना पड़ा। गौरतलब है कि रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन करीब सात-आठ सौ यात्रियों द्वारा ट्रेनों की टिकिट ली जाती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो