कानून तोड़ा तो आपके घर पहुंचेगी पुलिस, जाने क्यों?

कलेक्टर ने दिए सीसीटीवी फुटेज देखकर ट्रैफिक का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई के निर्देश

By: sanjeev dubey

Published: 18 Dec 2018, 07:00 AM IST

हरदा. कलेक्टर एस. विश्वनाथन ने निर्देश दिए हैं कि नगरीय क्षेत्र में लगे क्लोज सर्किट टीवी के फुटेज का प्रयोग यातायात नियम के उल्लंघनकर्ताओं पर चालानी कार्रवाई के लिए किया जाए। कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में समयावधि पत्रों की समीक्षा के दौरान इस विषय पर चर्चा के दौरान एएसपी हेमलता कुरील ने बताया कि कंट्रोल रूम में इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। यहां से ही वाहनों के नंबर हासिल कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर वाहन स्वामी के पते पर चालान भिजवाने की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर ने मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों को पाबंद किया। गणवेश वितरण पर उन्होंने डीपीसी को निर्देश दिए कि वे सुनिश्चित करें कि प्रत्येक विद्यार्थी स्कूल गणवेश पहनकर आए। कलेक्टर ने जिले में यूरिया की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। टीकाकरण की समीक्षा के दौरान उन्होंने निर्देशित किया कि जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. सुभाष जैन को मुख्यालय पर रुकने के लिए निर्देशित करें। इसके लिए उन्हें कारण बताओ सूचना पत्र जारी करें। विश्वनाथन ने सविल सर्जन को निर्देशित किया कि रेडियोलॉजिस्ट का मुख्य कार्य मशीन की देखरेख कर उसे चालू रखना है। यह सुनिश्चित करें कि सोनोग्राफी मशीन चालू हो। कलेक्टर ने रेडियोलॉजिस्ट की इमरजेन्सी ड्यूटी लगाने पर नाराजगी जताई।

आरटीओ को नोटिस देने के निर्देश
कलेक्टर विश्वनाथन ने जिला परिवहन अधिकारी राकेश कुमार अहाके को बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग, यातायात सहित अन्य विभागों संंबंधी समीक्षा भी की। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे फील्ड पर अपना कार्य निष्ठा और ईमानदारी से समय सीमा में करें। बैठक में जिला पंचायत सीईओ एचएस मीना, अपर कलेक्टर बीएल कोचले, संयुक्त कलेक्टर प्रियंका गोयल एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

17 वाहनों के चालान बनाए
हरदा. यातायात पुलिस ने सोमवार को इंदौर रोड पर पुराने आरटीओ कार्यालय के पास वाहनों की जांच की। इस दौरान बगैर हेलमेट लगाए वाहन चलाने वालों, तीन सवारी बैठाने वालों यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 17 वाहनों के चालकों पर कार्रवाई करते हुए 7000 रुपए समन शुल्क वसूला गया। मुख्य मार्ग एवं कृषि उपज मंडी प्रांगण में खड़ी ट्रॉली एवं मुख्य मार्ग के आसपास के खंभों पर रेडियम चिपकाए गए।

sanjeev dubey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned