रोजगार देने का दिखाया सपना, दो साल से सिलाई मशीन देने का झांसा देकर ठग लिया

-ग्राम काकरिया का मामला

काकरिया। ग्राम काकरिया में वर्ष 2017 में भाग्योदय शिक्षा एवं समाज कल्याण समिति के 2 कर्मचारियों ने महिलाओं से 700 रुपए प्रति महिला के हिसाब से राशि एकत्रित कर उन्हें 2 महीने तक सिलाई का प्रशिक्षण दिया था और सिलाई मशीन दिलाने का वादा किया था।
ग्रामीण महिलाएं उन कर्मचारियों के झांसे में आ गईं और उन्होंने राशि देकर प्रशिक्षण लेना भी शुरू कर दिया था। एक दिन अचानक ही समिति सदस्य गांव से लापता हो गए।
दो साल से ज्यादा का वक्त बीतने के बाद भी अब तक ना महिलाओं को मशीन मिलीं और ना ही उन कर्मचारियों का कुछ पता चला। पीडि़त महिला दीपिका, भागवती, आरती, पूजा आदि ने बताया कि 2 साल बाद भी समिति की तरफ से हमें सिलाई मशीन नहीं दी गई है। इस संबंध में भाग्य उदय शिक्षा एवं समाज कल्याण के समिति अध्यक्ष राम उपाध्याय ने कहा कि 20 जनवरी तक गांव में आकर या तो राशि लौटा देंगे या फिर मशीन उपलब्ध कराएंगे।
------------------------
जहरीली दवा पीने से मौत
खिरकिया। जहरीली दवा पी लेने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवनारायण पिता मांगीलाल कोरकू 25 वर्ष निवासी जयमलपुरा ने घर में जहरीली दवा पी ली थी जिससे उसकी मौत हो गई। युवक ने आत्महत्या क्यों की इसका पता नहीं चल पाया है। मामले में जांच की जा रही है।

Rahul Saran Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned