ज्वेलरी चमकाने के नाम पर दो लाख के जेवर लेकर चंपत हुए ठग

ज्वेलरी चमकाने के नाम पर दो लाख के जेवर लेकर चंपत हुए ठग

pradeep sahu | Publish: Sep, 10 2018 03:30:18 PM (IST) Hoshangabad, Madhya Pradesh, India

महिलाओं ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

रहटगांव. नजरपुरा में जेवर एवं बर्तन चमकाने के नाम ठगी करने की मामला सामने आया है। ठग महिलाओं से जेवर चमकाने का लालच देकर करीब २ लाख रुपए के जेवर लेकर चंपत हो गए। जानकारी के मुताबिक नजरपुरा में रविवार सुबह तीन लोग वाशिंग पाउडर एवं बर्तन चमकाने का पाउडर बेचने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मनोज तिवारी एवं ज्ञानेश्वर तिवारी के घर पहुुंचकर महिलाओं को बर्तन एवं ज्वेलरी चमकाने के बारे में बताया। उन्होंने जमुनाबाई की पैरों की पायल एक पीले पदार्थ से साफ कर चकमाकर बताई। इसके बाद रुपा तिवारी के कान के झुमके, उमा तिवारी की दो अंगूठी, संतोषी पाठक के कान के फूल एवं एक अंगूठी सहित अन्य ज्वेलरी एक बर्तन में रखकर हल्दी बुलाई। ठगों ने एक बर्तन में पीला पदार्थ डालकर कहा गया कि इसे गर्म करके ले आए। महिलाएं बर्तन लेकर अंदर गर्म करने पहुंची। इस बीच मौके का फायदा उठाकर तीनों ठग ज्वैलरी लेकर चंपत हो गए। जानकारी लगने पर मोहल्ले के लोगों ने उन्हें तालाश किया, लेकिन उनकी पता नहीं लग सका। उमा तिवारी ने मामले की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर ठगों की तलाश कर आसपास के गांवों में नाकाबंदी कर दी।
बावजूद इसके ठग अपनी बिना नंबर की बाइक से फरार हो गए। ज्ञानेश्वर तिवारी ने बताया ठग करीब दो लाख की ज्वेलरी लेकर चंपत हो गए। इसमेें उनके दोनों भाइयों की पत्नियों एवं बहन संतोषी पाठक की भी रकम है।

कलेक्टर के आदेश पर शहर से निकाले पोस्टर और बैनर
हरदा. कलेक्टर एस. विश्वनाथन ने समस्त कार्यालय प्रमुखों एवं विभाग जिला प्रमुखों को विधानसभा निर्वाचन 2018 की पूर्व तैयारियों के अंतर्गत सार्वजनिक संपत्ति के विरुपण की रोकथाम के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत रविवार को प्रशासन ने शहर में जगह-जगह लगे राजनीतिक पोस्टर, बैनरों एवं होर्डिंग्स को हटवाया। नगर पालिका अमले द्वारा नपा परिसर से लेकर शहर की बिल्डिंगों पर लगे बैनर निकाले गए।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned